Monday, April 12, 2021
Home गैजेट्स अगले महीने लॉन्च होगा Redmi K40 स्मार्टफोन, कीमत का खुलासा भी हुआ

अगले महीने लॉन्च होगा Redmi K40 स्मार्टफोन, कीमत का खुलासा भी हुआ


  • इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बारे में जानकारी रेडमी के जनरल मैनेजर ने दी है।
  • बताया जा रहा है कि रेडमी के40 स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुई रेडमी के30 सीरीज का अपग्रेडेड वर्जन होगा।

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी रेडमी (Redmi)के आगामी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर जानकारी सामने आई है। रेडमी के आगामी स्मार्टफोन का नाम होगा रेडमी के40 (Redmi K40)। रेडमी के40 को अगले माह चीन में लॉन्च कर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के बारे में जानकारी रेडमी के जनरल मैनेजर ने दी है। साथ ही उन्होंने इस स्मार्टफोन की कीमत का भी खुलासा कर दिया है। वहीं बताया जा रहा है कि रेडमी के40 स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुई रेडमी के30 सीरीज का अपग्रेडेड वर्जन होगा। बता दें कि रेडमी के40 के फीचर्स से जुड़ी जानकारियां पहले ही सामने आ चुकी हैं।

कीमत
रेडमी के आगामी स्मार्टफोन रेडमी के40 की कीमत का भी खुलासा हो गया है। रेडमी के जनरल मैनेजर के मुताबिक रेडमी के40 की कीमत 2,999 चीनी युआन यानी करीब 34,000 रुपए के आसपास होगी। यह कीमत इस स्मार्टफोन के बेस वेरियंट की होगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के और भी वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे। इसमें एक वेरियंट प्रीमियम भी होगा, जिसमें अधिक रैम के साथ अधिक स्टोरेज मिलेगी।

यह भी पढ़ें-लॉन्च हुआ 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन Vivo Y20 (2021), कम कीमत में दमदार फीचर्स

redmi_2.png

मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स
बता दें कि रेडमी के40 के फीचर्स से जुड़ी जानकारियां भी सामने आई हैं। रिपोर्ट की मानें तो इस स्मार्टफोन में एमोलेड डिस्प्ले दी जा सकती है। बताया जा रहा है कि रेडमी के40 की डिस्प्ले एमआई 11 जैसी 3डी कर्व्ड नहीं होगी। साथ ही इसमें बड़ी बैटरी भी मिलने की बात कही जा रही है। हालांकि इसकी बैटरी क्षमता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इससे पहले भी रेडमी के40 से जुड़ी कुछ जानकारियां सामने आई थीं। इन जानकारियों के मुताबिक, रेडमी के40 में ’पॉप अप सेल्फी कैमरा’ नहीं मिलेगा। इस सीरीज के स्मार्टफोन में ’पंच होल’ डिस्प्ले कैमरा मिल सकता है। इसके अलावा इसमें क्वॉड कैमरा सेटअप, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5एमएम का हेडफोन जैक मिलेगा।

यह भी पढ़ें-Oppo ने लॉन्च किया Reno 5 स्मार्टफोन, जानें इसकी कीमत व फीचर्स के बारे में

रेडमी के30 का अपग्रेडेड वर्जन
बताया जा रहा है कि रेडमी के40 पिछले साल लॉन्च हुई रेडमी के30 का अपग्रेडेड वर्जन होगा। बता दें कि रेडमी के30 में 6.67 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है। साथ ही इसकी डिस्प्ले पर प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 5 भी दिया गया है। यह फोन स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर से लैस है। वहीं बात करें इसके कैमरा सेटअप की तो इसके रियर पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें प्राइमरी लेंस 64 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा लेंस 13 मेगापिक्सल का, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का लेंस दिया गया है।















Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular