Sunday, November 28, 2021
Homeराजनीतिअनलॉक पर अफसरों का फीडबैक: 70% से अधिक अफसर बोले- कोरोना की...

अनलॉक पर अफसरों का फीडबैक: 70% से अधिक अफसर बोले- कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी के साथ सख्ती जरूरी, 30% ने कहा- दुकानों को अब सामान्य तरह से खोलना चाहिए


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Officers Meeting For Unlock Impact In Bihar; Unlock In Corona Pandemic; Bihar Lockdown Latest News

पटना14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
अनलॉक में सख्ती से कोरोना का संक्रमण घट सकता है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

अनलॉक में सख्ती से कोरोना का संक्रमण घट सकता है। (फाइल फोटो)

बिहार में 70% से अधिक अधिकारी चाहते हैं कि अभी कोरोना को लेकर सख्ती बरती जाए, वहीं 30% अफसरों का कहना है कि अब दुकानों को खोलना चाहिए। अधिक संख्या में अधिकारियों ने राय दी कि स्कूलों को खोलना अभी ठीक नहीं होगा। जबकि कुछ अफसरों का तर्क था कि पढ़ाई के नुकसान को देखते हुए इस दिशा में विचार करना चाहिए।

यह मंथन शनिवार को अनलॉक को लेकर हुई अधिकारियों की बड़ी बैठक में हुआ है। इसमें स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ राज्य के सभी जिलों के डीएम और एसएसपी के साथ अन्य अधिकारी शामिल हुए। इस बैठक के बाद ही आगे की रुपरेखा तय की जाएगी।

टेस्टिंग और ट्रैकिंग को लेकर जोर

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने निर्देश दिया है कि जिलों में टेस्टिंग और ट्रैकिगं बढ़ाए जाए। इसके साथ साथ ही वैक्सीनेशन पर पूरा जोर दिया जाए। किसी भी दशा में वैक्सीनेशन के काम में लापरवाही नहीं होनी चाहिए। कहा गया है कि कि ट्रैकिंग और टेस्टिंग पर विशेष जोर दिया जाए। इससे संक्रमण का पता चलेगा और फिर प्रभावी कार्रवाई की जा सकेगी। जिलों को वैक्सीनेशन से लेकर टेस्टिंग और ट्रैकिंग का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि बाहर से आने वालाें पर नजर रखी जाए और उनकी जांच के साथ ट्रैकिंग भी की जाए।

अफसरों के फीडबैक के बाद होगा निर्णय

शनिवार को अधिकारियों की हुई बैठक में मिले फीडबैक के आधार पर ही आगे की सख्ती बढ़ाई जाएगी। इस संबंध में शनिवार की शाम तक बिहार सरकार की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार को हुई बैठक में अधिकतर अफसरों ने अपना फीड बैक अभी सख्ती को लेकर दिया है। हालांकि तेजी से कम हो रहे मामलों को लेकर अधिकांश अफसरों ने यह भी तर्क दिया है कि अब सामान्य दिनों की तरफ बढ़ना चाहिए। स्कूल और कॉलेजों को लेकर भी फीडबैक लिया गया है जिस पर शनिवार की शाम सरकार की तरफ से निर्णय लिया जा सकता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular