Tuesday, May 18, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स अपडेट के बाद आई खामी के चलते बंद हुई Xiaomi के इस...

अपडेट के बाद आई खामी के चलते बंद हुई Xiaomi के इस पॉपुलर बजट स्मार्टफोन की बिक्री, फ्री में हो रहा रिपेयर


Xiaomi Mi A3 में सॉफ्टवेयर अपडेट के चलते खामी आई है.

Xiaomi Mi A3 में सॉफ्टवेयर अपडेट के चलते खामी आई है.

सोशल मीडिया पर ज़्यादातर यूज़र्स ने शिकायत की थी कि एंड्रॉयड 11 के नए अपडेट को ‘इंस्टाल’ करने के बाद उनका Mi A3 फोन बंद हो रहा है…कंपनी ने फिलहाल फोन की सेल रोक दी है…

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 5, 2021, 12:42 PM IST

स्मार्टफोन कंपनी शियोमी (Xiaomi) ने ग्राहकों द्वारा एंड्रॉयड अपडेट (android update) के बाद तकनीकी गड़बड़ी की शिकायतों के मद्देनजर भारत में Mi A3 की बिक्री को रोक दिया है. सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर ज़्यादातर यूज़र्स ने शिकायत की थी कि एंड्रॉयड 11 के नए अपडेट को ‘इंस्टाल’ करने के बाद उनके फोन में कोई खामी आ गई, जिसके चलते उनका फोन बंद हो गया. शियोमी इंडिया (Xiaomi India) ने सोमवार को बयान में कहा, ‘हालिया एंड्रायड 11 अपडेट के बाद कुछ Mi A3 डिवाइसेज़ के साथ आए मुद्दे की हमें जानकारी है. ऐसे में अभी हमने इसे रोक दिया है.’ कुछ लोगों ने शिकायत की है कि शियोमी के केंद्रों में उनके फोन को ठीक करने के लिए काफी अधिक पैसा मांगा जा रहा है. इसके बाद कंपनी ने कहा है कि सर्विस सेंटरों पर उनके फोन को मुफ्त में ठीक किया जाएगा. इसमें फोन की वारंटी को नहीं देखा जाएगा.

शियोमी ने कहा, ‘लोगों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. ब्रैंड के रूप में हम ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करना चाहते हैं. हम निरंतर अपने उत्पादों और सेवाओं में सुधार करेंगे. कंपनी ने भारत में इस फोन को 2019 अगस्त में पेश किया था. कंपनी ने इस फोन की कीमत 12,999 रुपये रखी.  Mi A3 में 6.01 इंच की फुल HD डिस्प्ले  दिया गया है.

(ये भी पढ़ें-  बेहद सस्ते में मिल रहे हैं Realme के ये 7 स्मार्टफोन्स, मिलेगी 65W चार्जिंग और 4 कैमरे जैसे फीचर्स)

फोन में AMOLED पैनल दिया गया है, जिसका बॉडी टु स्क्रीन रेशियो 80.3% का है. डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें Corning Gorilla Glass 5 दिया गया है.  फोन को तीन कलर वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इनमें  Not Just Blue, More than white और Kind of grey शामिल हैं.(ये भी पढ़ें- एंड्रॉयड यूज़र्स ध्यान दें! नया फोन खरीदने पर ज़रूर बदल लें ये 4 Settings, हमेशा रहेंगे फायदे में)

फोटोग्राफी के लिए Xiaomi Mi A3 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसका प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है, दूसरा 8 मेगापिक्सल का, जबकि तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है. इसके कैमरे में एलईडी फ्लैश, एचडीआर और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. पावर के लिए फोन में 4030 mAh की बैटरी दी है. ये फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है जो 18W का है.








Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular