Sunday, May 9, 2021
Home विश्व अफगान वार्ताकर डॉ अब्दुल्ला ने PM मोदी से की मुलाकात, इस मुद्दे...

अफगान वार्ताकर डॉ अब्दुल्ला ने PM मोदी से की मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई बात


नई दिल्ली: अफगानिस्तान की शांति परिषद के प्रमुख डॉ अब्दुल्ला अब्दुल्ला (HCNR Chairman Dr Abdullah Abdullah) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकाती की. इस दौरान डॉ अब्दुल्ला ने दोहा (Doha Peace process) में चल रही अफगान सरकार और तालिबान (Taliban) के बीच शांति वार्ता के बारे में जानकारी दी. डॉ अब्दुल्ला ने अफगान शांति प्रक्रिया पर भारत की सैद्धांतिक सहमति को लेकर आभार प्रकट किया.

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद डॉ अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘शांति वार्ता को भारत का पूरा समर्थन है. अफगानिस्तान में होने वाले शांति समझौते का भारत पूरा समर्थन करेगा. भारत स्वतंत्र, लोकतांत्रिक, संप्रभु और शांत अफगानिस्तान के पक्ष में है.

यह भी पढ़ें: आयोडीन बेस्ड हैंड सैनिटाइजर बनाएगा भारत, दुनिया का पहला देश बनेगा; जानिए फायदे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बैठक पर ट्वीट करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने ‘प्रधानमंत्री ने भारत-अफगान संबंधों को और गहरा करने के लिए दीर्घकालिक प्रतिबद्धता की पुष्टि की है.’ बैठक के दौरान विदेश सचिव हर्ष शृंगला, एनएसए अजीत डोभाल, दिल्ली में अफगान राजदूत ताहिर कादिरी उपस्थित रहे.

बता दें कि पांच दिवसीय यात्रा पर भारत आए हुए अब्दुल्ला बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल से मुलाकात कर चुके हैं. इस दौरान भी उन्होंने तालिबान के साथ चल रही शांति वार्ता की प्रगति और अन्य द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा की. भारत ने शांति वार्ता के पूर्ण समर्थन का एलान किया है.

LIVE TV

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular