Friday, September 17, 2021
Home अब इन शहरों में भी बिना खरीदे घर ला सकते हैं कार,...
Array

अब इन शहरों में भी बिना खरीदे घर ला सकते हैं कार, मारुति सुजुकी की स्‍कीम के बारे में जानें सबकुछ


नई दिल्‍ली. अगर आप कार चलाने के लिए खरीदने का इंतजार कर रहे हैं तो अब इसकी जरूरत नहीं है. देश की सबसे बड़ी ऑटो मैन्‍युफैक्‍चरर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki India) ने अपने सब्सक्रिप्शन प्‍लान का 4 नए शहरों में भी विस्तार कर दिया है. कंपनी ने जयपुर, इंदौर, मंगलूर और मैसूर के लोगों के लिए ये सेवा का विस्‍तार किया है. इसके तहत ग्राहक मारुति की कार निश्चित अवधि के लिए मासिक किराये (Car on Monthly Rent) पर घर लाकर चला सकते हैं. अब कंपनी ने अपनी सब्सक्रिप्शन सर्विस देश के 19 शहरों में उपलब्ध करा दी है.

स्‍कीम के तहत खरीद भी सकते हैं कार
मारुति सुजुकी ने जुलाई 2020 में अपना सब्सक्रिप्शन प्‍लान पेश किया था. इसके तहत मासिक शुल्‍क में व्हीकल यूजेज चार्ज, रजिस्ट्रेशन चार्ज, मेंटिनेंस, इंश्योरेंस और व्हीकल के इस्तेमाल से जुड़ी दूसरी सेवाएं शामिल हैं. सब्सक्रिप्शन की अवधि खत्म होने पर ग्राहक चाहे तो फिर दूसरी कार सब्सक्रिप्शन पर ले सकता है. वहीं, अगर ग्राहक चाहे तो सब्‍सक्रिप्‍शन प्‍लान के तहत चलाई गई कार को खरीद सकता है. इसके अलावा ग्राहक के पास सब्सक्रिप्शन कभी भी बंद करने का विकल्प हमेशा खुला रहता है. कंपनी ने मारुति सुजुकी सब्‍सक्राइब करने के लिए एक मार्केटप्लेस मॉडल लॉन्च किया है. ये कई साझेदारों के जरिये कस्टमाइज्ड कार सब्सक्रिप्शन की पेशकश करने के लिए यूनिफाइड प्लेटाफॉर्म के तौर पर काम करेगा.

ये भी पढ़ें- पाना चाहते हैं तगड़ा रिटर्न तो यहां कराएं FD, बैंक और पोस्‍ट ऑफिस से ज्‍यादा मिल रहा है ब्‍याज, चेक करें डिटेल्‍स

किराये पर ले सकते हैं ये शानदार कारें

मारुति सुजुकी सब्सक्राइब प्लेटफॉर्म पर ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड, ALD ऑटोमोटिव इंडिया और माइल्स ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजीस प्राइवेट लिमिटेड सब्सक्रिप्शन पार्टनर हैं. ग्राहक मारुति की वैगन-आर (WagonR), स्विफ्ट (Swift), डिजायर (Dzire), विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) और अर्टिगा (Ertiga) समेत कई कारों में किसी का भी चुनाव कर सकते हैं. ग्राहकों के पास व्हाइट और ब्लैक रजिस्ट्रेशन प्लेट का भी विकल्प है. व्हाइट प्लेट सब्सक्रिप्शन के मामले में कार ग्राहक के नाम पर रजिस्टर होती है और सब्सक्रिप्शन टेन्‍योर में 12, 24, 36 या 48 महीने शामिल हैं. वहीं, 10 हजार, 15 हजार, 20 हजार और 25 हजार किमी सालाना का विकल्प मिलेगा. ब्लैक प्लेट सब्सक्रिप्शन में कार सब्सक्रिप्शन पार्टनर के नाम पर रजिस्टर होती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular