Thursday, September 23, 2021
Home अब इस शहर में भी खरीद सकते हैं Pure इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए...
Array

अब इस शहर में भी खरीद सकते हैं Pure इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए सबकुछ


नई दिल्ली. हैदराबाद की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी प्योर ईवी ने दिल्ली में अपना पहला फ्लैगशिप स्टोर eBOX Motors खोला है. राजधानी में यह कंपनी का पहला स्टोर है. IIT हैदराबाद के परिसर से आई कंपनी लिथियम-आयन बैटरी भी बनाती है. प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स मॉडल पोर्टेबल चार्जर के साथ मेटल केसिंग में पोर्टेबल लिथियम-आयन बैटरी के साथ आते हैं.

कंपनी का कहना है कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों को कहीं भी चार्ज किया जा सकता है क्योंकि इसके लिए केवल पांच-एम्पीयर इलेक्ट्रिक सॉकेट की जरूरत होती है. इन सभी मॉडल्स में एयरोडायनामिक बॉडी, मल्टी-रिफ्लेक्टर हेडलैंप, 4-इंच एलसीडी स्क्रीन, गोल मिरर और 10-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ मोटे रबर के टायर्स दिए गए हैं. ये सभी मॉडल 6 कलर्स में उपलब्ध हैं, जिसमे सफेद, लाल, नीला, काला, ग्रे और सिल्वर कलर शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: केवल 2,222 रुपये की EMI पर घर लाए TVS Jupiter, जानिए पूरा ऑफर

इस इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के पोर्टफोलियो में अभी चार मॉडल शामिल हैं. इनमे दो हाई-स्पीड मॉडल EPluto 7G और Etrance Neo और दो लो-स्पीड मॉडल EPluto और ETrance+ शामिल हैं. प्योर ईवी के सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन असिस्टेंट जनरल मैनेजर राज श्रीवास्तव का कहना है कि इन मॉडलों को शहरी आवागमन को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है, जिनकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे रखी गई है. ये इलेक्ट्रिक व्हीकल्स 120 किलोमीटर तक की शानदार ड्राइविंग रेंज दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इंदौर में बनकर तैयार हुआ एशिया का सबसे लंबा रेसिंग ट्रैक, यहां होगा कारों का स्पीड टेस्ट, जानिए सबकुछ

प्योर कंपनी अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल के मैन्युफैक्चरिंग बेस को बढ़ाने की योजना बना रहा हैं, जिसमे साल में 2 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल और 5 गीगावॉट तक की बैटरी मैन्युफैक्चरिंग शामिल की गई हैं. कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों और लिथियम बैटरी की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए 2022 तक एक नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है. इस साथ ही कंपनी भारत के अन्य शहरों में अपने डीलरशिप स्टोर्स खोलने की तैयारी भी कर रही हैं. प्योर ईवी में एक इन-हाउस बैटरी मैन्युफैक्चरिंग और एक रिसर्च सेट-अप सुविधा है जहां अलग अलग टीमें लंबी दूरी और हाई परफॉरमेंस लिथियम बैटरी बनाने के लिए बैटरी थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम और पावरट्रेन के मुख्य क्षेत्रों पर काम करती हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular