Sunday, May 29, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सअब एक से ज्यादा ग्रुप में फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे संदेश, वॉट्सऐप...

अब एक से ज्यादा ग्रुप में फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे संदेश, वॉट्सऐप लगाने जा रहा नई लिमिट, विस्तार से पढ़ें


नई दिल्ली . वॉट्सऐप ने कहा है कि वह चैट में फॉरवर्ड किए गए मैसेज को कितनी बार आगे शेयर किया जा सकता है इस पर नई लिमिट लगाने जा रहा है. कंपनी ऐसा गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए कर रही है जिसे मुख्य रूप से फॉरवर्ड किए मैसेजेस के सहारे फैलाया जाता है.

इस नई फीचर को WABetaInfo ने एंड्रायड पर पिछले महीने व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.22.7.2 पर नोटिस किया था. खबरों के मुताबिक, मेटा के स्वामित्व वाला यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म संभवत: आईओएस ऐप के बीटा संस्करणों पर भी अब इसका परीक्षण कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Koo यूज़र्स के लिए अच्छी खबर! कंपनी ने बताया ‘Yellow Tick’ के लिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई

कैसे काम करेगा नया फीचर 
नए प्रतिबंधों के तहत, फॉरवर्ड किए जा रहे मैसेज को एक बार में केवल एक ही ग्रुप में भेजा जा सकेगा. अगर कोई यूज़र इसे किसी और ग्रुप में भेजने का प्रयास करेगा तो उसे तुरंत एक नोटिफिकेशन मिलेगा कि यह मैसेज सिर्फ एक ग्रुप में भेजा जा सकता है. यानी बल्क में कई ग्रुप्स में एक मैसेज फॉरवर्ड नहीं किया जा सकेगा.

एक से अधिक लोगों को कैसे करेंगे फॉरवर्ड
यदि आपको अभी भी किसी अन्य समूह को मैसेज फॉरवर्ड करना हो तो आपको उस ग्रुप को अलग से चुनना होगा और यह प्रक्रिया दोहरानी होगी. आपको जब भी एक से ज्यादा ग्रुप में मैसेज फॉरवर्ड करना होगा तो हर बार मैनुअली उस ग्रुप का चयन करना होगा. WABetaInfo के अनुसार, भले ही मैसेज को केवल एक बी बार फॉरवर्ड किया गया हो लेकिन फिर उसे आगे भेजे जाने पर यह नई लिमिट लागू होगी. वर्तमान में एंड्रॉयड और आईओएस पर यूज़र्स एक बार में अधिकतम पांच लोगों को संदेश फॉरवर्ड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- बड़ा झटका! WhatsApp ने बंद किए 14.26 लाख भारतीय यूजर्स के अकाउंट, जानें वजह

अभी केवल बीटा वर्जन पर है उपलब्ध
अब तक यह सीमा केवल एंड्रॉयड और आईओएस पर बीटा टेस्टर्स (बीटा वर्जन इस्तेमाल करने वाले) के लिए ही लागू की गई है. लेकिन WABetaInfo का कहना है कि व्हाट्सएप आने वाले हफ्तों में धीरे-धीरे अधिक यूजर्स के लिए इन प्रतिबंधों को लागू करने जा रहा है. वहीं, जिन लोगों ने नया बीटा वर्जन डाउनलोड या इंस्टॉल किया है लेकिन उन्हें ऐसी कोई लिमिट नहीं दिख रही है वह धीरे-धीरे ऐसा होते देखेंगे.

Tags: Whatsapp



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular