Tuesday, November 30, 2021
Homeगैजेट्सअब ऐप्पल-सैमसंग को टक्कर देगी Realme, लॉन्च करेगी महंगे स्मार्टफोन; इतनी होगी...

अब ऐप्पल-सैमसंग को टक्कर देगी Realme, लॉन्च करेगी महंगे स्मार्टफोन; इतनी होगी कीमत


बजट और मिडरेंज फोन के लिए पॉपुलर रियलमी अब महंगे फोन लॉन्च करने वाली ऐप्पल-सैमसंग को टक्कर देगी। कंपनी ने कहा कि वे हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार में एंट्री करने के लिए तैयार है। कंपनी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्काई ली ने ट्विटर पर घोषणा की, जिसमें रियलमी का मुकाबला ऐप्पल और सैमसंग से होगा जो प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार पर हावी हैं। रियलमी का कहना है कि उसके हाई-एंड फोन की कीमत $800 (लगभग 59,500 रुपये) से अधिक होगी। रियलमी का पहला प्रीमियम फोन अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है।

रियलमी के सिबलिंग्स यानी ओप्पो, वीवो और वनप्लस (जो एक ही मूल कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के स्वामित्व में हैं) ने भी अपने कुछ खास प्रोडक्ट्स के साथ हाई-एंड मार्केट में ऐप्पल और सैमसंग को चुनौती देने की कोशिश की है। हालांकि, तीनों कंपनियां अपने प्रीमियम फ्लैगशिप के लिए बड़े पैमाने पर डिमांड जनरेट करने के लिए पर्याप्त आकर्षण प्राप्त करने के मामले में अभी तक सफल नहीं हुई हैं।

पहला हाई-एंड फोन कब लॉन्च करेगी कंपनी?
स्काई ली ने हाई-एंड स्मार्टफोन बाजार में रियलमी के वेंचर की घोषणा करने के लिए एक ट्वीट पोस्ट किया। हालांकि, उन्होंने अभी तक किसी और डिटेल की पुष्टि नहीं की है, जिसमें यह भी शामिल है कि हम वास्तव में $800 से अधिक कीमत वाला पहला रियलमी फोन कब देख सकते हैं। रियलमी ने मई 2018 में अत्यधिक प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन बाजार में अपनी यात्रा शुरू की। शुरुआत में, कंपनी ने ओप्पो की सहायक कंपनी के रूप में बाजार में प्रवेश किया, हालांकि यह अपने पहले स्मार्टफोन मॉडल (रियलमी 1) के लॉन्च के तुरंत बाद ओप्पो से अलग हो गया और एक स्वतंत्र ब्रांड के रूप में उभरा। 

ये भी पढ़ें- चार्जिंग की टेंशन खत्म: मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है ये रेडमी फोन, देखें क्या है खास

फिलहाल इस रेंज में फोन बेच रही कंपनी
अब तक, रियलमी ने शाओमी (अपने सब-ब्रांड रेडमी और स्पिन-ऑफ पोको सहित), इंफिनिक्स और सैमसंग के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की है, इसके स्मार्टफोन रेंज की कीमत 7,499 रुपये से 37,999 रुपये तक जाती है। इसने हाल ही में Realme X सीरीज़ को समाप्त करने और Realme GT सीरीज़ लाने का भी फैसला किया है जो एक फ्लैगशिप जैसे अनुभव का वादा करता है। हालांकि रियलमी ने अभी तक नए कदम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, इस महीने की शुरुआत में चीन की एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि कंपनी अगले साल की शुरुआत में CNY 5,000 (लगभग 58,200 रुपये) के आसपास अपने नए फ्लैगशिप फोन का अनावरण करेगी।

ये भी पढ़ें- खुल गया राज! भारत में इतनी होगी Redmi Note 11T 5G की कीमत, 30 नवंबर को होगा लॉन्च

रियलमी ने 10 करोड़ स्मार्टफोन शिपमेंट को पार कर
स्मार्टफोन बाजार में अपनी शुरुआत के बाद से, रियलमी ने 100 मिलियन (10 करोड़) स्मार्टफोन की कुल शिपमेंट को पार कर लिया है। एनालिस्ट फर्म काउंटरप्वाइंट के मुताबिक, 2021 की दूसरी तिमाही में यह सालाना आधार पर 135 फीसदी बढ़ी है। कंपनी भारत में शीर्ष पांच स्मार्टफोन विक्रेताओं में भी चौथी है। आईडीसी ने बताया कि भारत में इसकी बाजार हिस्सेदारी तीसरी तिमाही में सालाना आधार पर पांच फीसदी घटी है।

ये भी पढ़ें- नए हो जाएंगे शाओमी के ये 25 से ज्यादा फोन! मिलेगा नया एन्हांस्ड एडिशन अपडेट, देखें लिस्ट

तेजी से एक्सक्लूसिव स्टोर बढ़ा रही कंपनी
रियलमी ने 200 एक्सक्लूसिव स्टोर लॉन्च करके भारत में अपनी ऑफ़लाइन उपस्थिति का विस्तार किया और देश में कुल 300 स्टोर तक उस पदचिह्न का विस्तार करने की योजना बनाई है। इन स्टोर्स में रियलमी फोन के साथ-साथ इसकी एक्सेसरीज भी होंगी। 2022 के अंत तक, कंपनी देश में अपनी ऑफलाइन उपस्थिति को 1,000 से अधिक एक्सक्लूसिव स्टोर तक विस्तारित करने की योजना बना रही है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular