Saturday, May 28, 2022
Homeगैजेट्सअब और पावरफुल हुआ Google Lens, तस्वीर पर लिखा Text कीजिए ट्रांसलेट...

अब और पावरफुल हुआ Google Lens, तस्वीर पर लिखा Text कीजिए ट्रांसलेट और कॉपी-पेस्ट


गूगल लेंस के जरिए अब तक आप स्मार्टफोन से तस्वीरों को सर्च करते आ रहे थे। लेकिन अब यह तस्वीर सर्च करने से आगे निकल चुका है। Google लेंस के लेटेस्ट वर्जन को तस्वीरें सर्च करने के अलावा और भी बहुत कुछ करने के लिए अपडेट किया गया है। न केवल आपके स्मार्टफोन पर, बल्कि Google क्रोम डेस्कटॉप पर भी। अब Google Lens क्रोम डेस्कटॉप पर अनुवाद, ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन (ओसीआर) और ऐसे ही कुछ फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है।

गूगल लेंस Chrome डेस्कटॉप में नया क्या है

नए अपडेट के साथ, क्रोम डेस्कटॉप पर नए गूगल लेंस में नीचे की तरफ ‘सर्च’, ‘टेक्स्ट’ और ‘ट्रांसलेशन’ समेत तीन ऑप्शन दिए गए हैं। आप अपनी जरूरत के हिसाब से इनमें से किसी एक विकल्प को चुन सकते हैं। इनके अलावा, Google ने खोजे गए फ़ोटो के समान फ़ोटो खोजने के लिए गूगल पर Find Image Source बटन भी जोड़ा है।

यह भी पढ़ें: Last Seen-DP कुछ नहीं दिखेगा, अब छिपकर चला सकेंगे WhatsApp, आ गया तगड़ा फीचर

संबंधित खबरें

इसमें अब नया OCR (ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन) टूल आ जाने के बाद आप टेक्स्ट सिलेक्ट कर सकते हैं, कॉपी कर सकते हैं, या यहां तक कि सुन सकते हैं। यह सब काम आप फोटो पर मौजूद टेक्स्ट के साथ भी कर सकते हैं। ट्रांसलेशन फीचर बिल्कुल गूगल ट्रांसलेट मोबाइल एप के कैमरा फीचर की तरह काम करता है। 

यह भी पढ़ें: iPhone 12 पर बचत ही बचत! 23,550 रुपये कम में मिल रहा, इस वेबसाइट पर है ऑफर

आप टेक्स्ट का फोटो ले सकते हैं और इसका पूरा अर्थ समझने के लिए अनुवाद कर सकते हैं। बेहतर एक्सपीरियंस के लिए आप गूगल ट्रांसलेट में भी पेज खोल सकते हैं। इनके अलावा, “Find image source” शॉर्टकट तस्वीरों का पता लगाने में मदद करेगा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular