Sunday, May 29, 2022
Homeभारतअब पंक्चर नहीं होगा गाड़ी का टायर, JK Tyre ने लॉन्च की...

अब पंक्चर नहीं होगा गाड़ी का टायर, JK Tyre ने लॉन्च की खास तकनीक, जानें सबकुछ


नई दिल्ली. गाड़ी चलाते वक्त अगर उसका टायर पंक्चर हो जाए तो बड़ी मुसीबत हो जाती है. परेशानी तब और बढ़ जाती है, जब गाड़ी में एक्स्ट्रा टायर न हो और दूर-दूर तक पंक्चर सुधारने की दुकान न मिले. फिलहाल अब इस मुसीबत का हल मिल गया है. हाल ही में जेके टायर (JK Tyre) ने देश में पहली पंचर गार्ड टेक्नोलॉजी के साथ नया टायर लॉन्च किया है.

पंचर गार्ड टायर में एक सेल्फ-हीलिंग इलास्टोमेर इनर कोट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो टायर के अंदरूनी हिस्से में उपयोग किए गए हैं. यह एक ऑटोमैटिक प्रोसेस है, जिसकी जरिए कोट टायर के पंचर की खुद मरम्मत कर देता है. कंपनी की योजना इस तकनीक को फोर व्हीलर के टायरों में इस्तेमाल करने की है.

कार में लगा है ये सामान तो लगेगा 5,000 रु. का जुर्माना, दर्ज होगा केस, जानें क्या वजह?

ऐसे ठीक होगी पंक्चर
अगर गाड़ी चलाते वक्त यह टायर पंक्चर हो जाए तो, 6 मिलीमीटर गहरी पंक्चर को ये खुद ठीक कर सकती है. अगर आपकी कार में पंक्चर गार्ड तकनीक से लैस ऐसे टायर लगे हैं, तो आप पंक्चर की फिक्र किए बिना अपना सफर तय कर पाएंगे. कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) रघुपति सिंघानिया का कहना है कि इस तकनीक के जरिए गाड़ी मालिकों को हाई लेवल की सुरक्षा और सुविधा मिलेगी. कंपनी के मुताबिक इसे देश की सभी प्रकार की ऑन-रोड और ऑफ-रोड कंडीशंस में टेस्ट किया जा चुका है.

Okinawa Okhi 90 लॉन्च, e-scooter के लुक, फीचर्स और कीमत जानकर हो जाएंगे दीवाने

कंपनी लॉन्च किए थे स्मार्ट टायर्स
कंपनी ने हाल ही में देश का पहला ‘स्मार्ट टायर’ लॉन्च किया है, जो उपयोगकर्ता के लिए हवा के दबाव और टायर के तापमान जैसी महत्वपूर्ण विशेषताओं की निगरानी और शेयर करने के लिए टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम का उपयोग करता है. वर्तमान में जेके टायर की दुनिया भर में 12 उत्पादन इकाइयां हैं. इनमें से 9 भारत में स्थित हैं, ब्रांड ने मैक्सिको में 3 उत्पादन इकाइयां स्थापित की हैं. कुल मिलाकर, ये सुविधाएं हर साल लगभग 35 मिलियन टायर का उत्पादन करती हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular