Tuesday, June 28, 2022
Homeभारतअब फोर व्हीलर खरीदना हुआ आसान, ये बैंक दे रहीं सेकेंड हैंड...

अब फोर व्हीलर खरीदना हुआ आसान, ये बैंक दे रहीं सेकेंड हैंड कार पर सस्ता लोन


नई दिल्ली. क्या आपके पास पुरानी कार खरीदने के लिए बजट की कमी है? अगर हां तो चिंता की बात नहीं है. आप सार्वजनिक और निजी दोनों बैंकों से प्री-ओन्ड या यूज्ड कार लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. अक्सर लोगों को लगता है कि उन्हें केवल नई कार खरीदने के लिए लोन मिल सकता है, लेकिन यह सच नहीं है. यदि आप पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं तो लगभग सभी बैंक पुरानी कार खरीदने के लिए लोन देती हैं.

प्री-ओन्ड कार लोन के लिए वेतनभोगी और स्व-व्यवसायी आवेदन कर सकते हैं, लेकिन पात्रता मानदंड भिन्न हो सकते हैं. बैंकों द्वारा आपके लोन आवेदन को स्वीकार करने से पहले आपकी आय के साथ कार मूल्यांकन और आपके क्रेडिट स्कोर को ध्यान में रखा जाता है.

ये भी पढ़ें- देश की पहली हाईड्रोजन कार Toyota Mirai लॉन्च, अब पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

यदि आप लोन के लिए आवेदन करने के लिए पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं तो प्री-ओन्ड कार लोन तुरंत मिल जाएगा. ज्यादातर बैंक कार की कुल कीमत का 95% तक लोन देती हैं. हालांकि, कुछ बैंक आपके वाहन के मूल्य का 100% भुगतान भी कर सकती हैं, यदि आपका क्रेडिट स्कोर, आय और कार की स्थिति बैंक की पात्रता मानदंडों से मेल खाती है. हालांकि, कुछ बैंक तीन साल से अधिक पुरानी कारों के लिए ऋण देने से मना कर सकते हैं. इसलिए, आवेदन करने से पहले आपको बैंक से इसकी जानकारी कर लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर टूरिंग बाइक, कीमत सिर्फ 1.30 लाख रुपये से शुरू, देखें डिटेल्स

जब आप यूज्ड कार लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो दो चीजें महत्वपूर्ण होती हैं. एक आवेदक की पात्रता मानदंड है और दूसरा उस कार के दस्तावेज हैं जिसे आप खरीदने की योजना बना रहे हैं. अगर ये दोनों चीजें सही हों तो आपको तुरंत लोन मिल सकता है. आप या तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या नजदीकी बैंक में जा सकते हैं. सभी नियमों और शर्तों से परिचित होना और किसी विशेष अवधि के ऋण के लिए आपके द्वारा भुगतान किए जाने वाले कुल ब्याज की जांच करना अच्छा है. आप सबसे अच्छा सौदा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न वित्तीय संस्थानों की ब्याज दरों की तुलना कर सकते हैं. यदि आपका क्रेडिट 750 या अधिक है, तो आप सर्वोत्तम ब्याज दर देने के लिए बैंक के साथ बातचीत करने का प्रयास कर सकते हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Car loan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular