Saturday, May 8, 2021
Home गैजेट्स अब बचा हुआ डेटा नहीं जाएगा बेकार, Vi लाया Weekend Data Rollover,...

अब बचा हुआ डेटा नहीं जाएगा बेकार, Vi लाया Weekend Data Rollover, यहां जानें पूरी डिटेल


यूजर्स के लिए यह सुविधा 19 अक्टूबर 2020 से शुरू हो गई है। कंपनी 17 जनवरी 2021 तक इसे प्रमोशनल ऑफर के तहत उपलब्ध कराएगी।

ग्राहकों को लुभाने और उनकी सविधा के लिए टेलिकॉम कंपनियां समय—समय पर अच्छे—अच्छे डेटा प्लान और ऑफर लेकर आती रहती हैं। टेलिकॉम कंपनियां प्रतिदिन डेटा लिमिट के साथ प्लान देती हैं। हालांकि कई बार उस डेटा का पूरा इस्तेमान नहीं हो पता और उस दिन का बचा हुआ डेटा बेकार चला जाता है। अब (Vodafone Idea) वोडाफोन आइडिया यानी Vi भी अपने यूजर्स के लिए ‘Weekend Data Rollover’ बेनफिट लेकर आई है। अब Vi यूजर्स का बचा हुआ डेटा बेकार नहीं जाएगा। उसे वे वीकेंड में इस्तेमाल कर पाएंगे। यूजर्स के लिए यह सुविधा 19 अक्टूबर 2020 से शुरू हो गई है। कंपनी 17 जनवरी 2021 तक इसे प्रमोशनल ऑफर के तहत उपलब्ध कराएगी।

किन्हें मिलेगा फायदा
वोडाफोन आइडिया के Weekend Data Rollover का फायदा प्रीपेड यूजर्स को मिलेगा। यह स्कीम 249 रुपये या उससे ऊपर के रीचार्ज के साथ ही उपलब्ध है। बता दें की वीआई से जुड़े नए यूजर भी अनलिमिटेड डेली कोटा वाले रीचार्ज के साथ इसका लाभ उठा सकेंगे। वीकेंड डेटा रोलओवर फीचर के जरिए यूजर्स वीकडेज के बचे हुए डेटा को वीकेंड पर कैरी फॉरवर्ड कर पाएंगे। यानि सोमवार से शुक्रवार के बीच बचे हुए डेटा को यूजर्स शनिवार व रविवार को इस्तेमाल कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें—ये 5 फीचर्स आपके स्मार्टफोन को बना देंगे और भी ज्यादा स्मार्ट और कूल

vi2.png

ऐसे समझिए प्लान को
मान लीजिए आपके डेटा पैक में आपको रोजाना 3 जीबी डेटा मिलता है। इसमें से सोमवार को आपने सिर्फ 1 जीबी डेटा खर्च किया। मंगलवार को भी 1 जीबी, बुधवार को 1.5 जीबी, 1.5 जीबी गुरुवार और 1 जीबी शुक्रवार को खर्च हुआ तो आपके पास 9 जीबी डेटा बच जाता है। इस बचे हुए 9 जीबी डेटा को आप शनिवार और रविवार को काम में ले सकते हैं।

वीआई एप से रीचार्ज पर 5 जीबी डेटा एक्स्ट्रा
वोडाफोन आइडिया के 249 रुपए से 2,595 रुपए तक के प्लान्स में कुछ पर डेटा रोल ओवर ऑफर और डबल डेटा दोनों ही बेनेफिट्स मिलेंगे। Vi 249 Plan, Vi 399 Plan और Vi 599 Plan के साथ वीकेंड डेटा रोलओवर की सुविधा और वीआई एप से रीचार्ज पर एक्स्ट्रा 5 जीबी डेटा भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें—1000 रुपए से भी कम कीमत वाले पॉवरबैंक, Flipkart पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

इन प्लान्स पर जी5 प्रीमियम सब्सक्रिप्शन
बता दें कि Vi के कुछ प्लान्स पर यूजस को ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। Vi 595 Plan, Vi 795 Plan और Vi 2,595 Plan में वीकेंड डेटा रोलओवर के साथ यूजर्स को एक साल तक का जी5 प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलेगा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular