Friday, August 19, 2022
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सअब बारिश में इस्तेमाल कर सकेंगे iPhone, Apple ने हासिल किया पेटेंट

अब बारिश में इस्तेमाल कर सकेंगे iPhone, Apple ने हासिल किया पेटेंट


नई दिल्ली. iPhone ने हाल ही में अपने सभी मॉडल में वाटर-रेसिस्टेंट फीचर दिया है, लेकिन फिर भी बारिश में iPhone का उपयोग करना इतना आसान नहीं है, हालांकि अब iPhone को यूजर्स को बारिश की चिंता करने की जरूरत नहीं पडे़गी. दरअसल, Apple ने एक पेटेंट हासिल किया है जो बताता है कि iPhone को बारिश में उपयोग किया जा सकेगा. डिस्प्ले पर पानी की बूंदों के कारण यूजर्स फोन पर टाइपिंग नहीं कर पाते हैं. ऐसा लगता है कि ऐपल वेट मोड को लाकर कई मुद्दों को हल करने की प्लानिंग बना रही है.

यूनाइटेड स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (USPTO) द्वारा स्वीकृत पेटेंट से पता चलता है कि ऐपल पानी में इस्तेमाल करने के लिए इनबिल्ट प्रेशर और नमी सेंसर का उपयोग करेगा, जिससे सॉफ्टवेयर को एडजस्ट किया जा सके. पेटेंट फाइलिंग के मुताबिक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में एक मॉइस्चर डिटेक्टर लगाया जा सकता है, जो प्रोटेक्टिव कवर पर मौजूद नमी की मात्रा का पता लगाएगा और जब नमी की मात्रा थ्रेशोल्ड से अधिक होगी, तो प्रोसेसर द्वारा डिटेक्शन सिग्नल के आधार पर टच की स्थिति निर्धारित कर सकता है.

पानी के भीतर फोटोग्राफी
वेट और ड्राई मोड में iPhone टच इनपुट को स्वीकार करने के लिए फोर्स इनपुट डिटेक्शन को बदल सकता है. यह इस पर निर्भर करता है कि यूजर की उंगली सूखी है या गीली. हालांकि, पेटेंट डिटेल के अनुसार iPhone इंटरफेस को मॉडिफाई करके इसे पानी के भीतर उपयोग करने के योग्य बना सकता है. अंडर वॉटर मोड का उपयोग अनिवार्य रूप से फोटो कैप्चर करने और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए किया जा सकता है. जब iPhone पानी के अंदर हो, यह व्हाइट बैलेंस सेटिंग्स, ISO sensitivity और कैमरा यूनिट की स्पष्टता के साथ-साथ इसकी डिस्प्ले ब्राइटनेस सहित बारीकियों को भी एडजस्ट कर सकता है.

यह भी पढ़ें- दमदार कैमरे वाला Xiaomi 12S Ultra स्मार्टफोन लॉन्च, iPhone 13 Pro को देगा टक्कर

पानी से होने वाले डैमेज की गारंटी नहीं
गौरतलब है कि Apple ने अब तक अपने iPhone मॉडल को अंडरवाटर फोटोग्राफी के लिए आधिकारिक तौर पर मार्केटिंग नहीं की है. पानी से होने वाले डैमेज को भी अभी तक वारंटी के तहत कवर नहीं किया गया है. हालांकि, इन सभी मोर्चों पर कुछ बदलाव हो सकते हैं. ऐपल ने मार्च 2021 में बारिश में काम करने के लिए आईफोन विकसित करने के लिए पेटेंट दायर किया था.

Tags: Apple, Iphone, Smartphone, Tech news, Tech News in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular