Tuesday, April 13, 2021
Home बिजनेस अब बिना खरीदे बनें कार के 'मालिक', फटाफट जानें Maruti Suzuki की...

अब बिना खरीदे बनें कार के ‘मालिक’, फटाफट जानें Maruti Suzuki की नई स्कीम


नई दिल्ली: कौन कहता है कि किसी कार का मालिक बनने के लिए उसे खरीदना जरूरी है. ये पुराना तरीका है. अब नए दौर में आपको किसी चमचमाती कार का मालिक बनने के लिए उसे खऱीदने की जरूरत नहीं है. मारुति सुजुकी एक ऐसी स्कीम लाई है जिसके तहत बिना कार खरीदे भी मालिक बना जा सकता है. आइए बताते हैं क्या है नई स्कीम…

ये भी पढ़ें: 3 साल में पहली बार अधिकतम स्तर पर Bitcoin, 19000 डॉलर तक पहुंचा भाव

हमारी सहयोगी वेबसाइट zeebiz.com के मुताबिक Maruti Suzuki ने अपने ग्राहकों के लिए मारुति सुजुकी सब्सक्राइब (Maruti Suzuki Subscribe) सर्विस शुरू की हुई है. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपने वाहन सब्स्क्रिप्शन कार्यक्रम ‘मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब’ का विस्तार चार और शहरों में करने की घोषणा की है.

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि इस कार्यक्रम का विस्तार मुंबई (Mumbai), चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर शहरों में किया जा रहा है. कंपनी की योजना अगले तीन साल में देश के 60 शहरों में इस कार्यक्रम का विस्तार करने की है.

इससे पहले कंपनी ने मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब कार्यक्रम दिल्ली- एनसीआर (Delhi-NCR), बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे में शुरू किया था. इन शहरों में इस सर्विस को खूब पंसद किया गया. 

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने कहा कि अब इस कार्यक्रम का विस्तार चार और शहरों मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद और गांधीनगर में किया जा रहा है. 

इसके लिए कंपनी ने ओरिक्स कॉरपोरेशन, जापान की ओरिक्स ऑटो इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज इंडिया (ORIX Auto Infrastructure Services India) के साथ गठजोड़ किया है.

बिना खरीदें बनें मालिक (Become car owner)
मारुति सुजुकी ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक वाहन का मालिकाना हक हासिल किए बिना नई कार का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. इस मासिक शुल्क में गाड़ी का पूरा रखरखाव (maintenance), बीमा (Car insurance) और सड़क पर वाहन खराब होने पर सहायता जैसी सुविधाएं शामिल होंगी.

मिल रहा है अच्छा रिस्पॉन्स
मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि इस कार्यक्रम को लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. इस परियोजना की पायलट शुरुआत के कुछ माह में ही ग्राहकों से 6,600 से अधिक पूछताछ आई हैं. 

इन कारों से बन सकते हैं मालिक
इस कार्यक्रम के तहत ग्राहक मारुति सुजुकी एरिना (Maruti Suzuki ARENA) से स्विफ्ट डिजायर (Swift Dzire), विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) और एर्टिगा (Ertiga) तथा नेक्सा (NEXA) से नई बलेरा (Baleno), सियाज (Ciaz) और एक्सएल-6 लेने का विकल्प चुन सकते हैं. 

कितना है किराया (Car on monthly fee)
वाहन के मॉडल और शहर के हिसाब से सब्स्क्रिप्शन शुल्क भिन्न-भिन्न है. उदाहरण के लिए अहमदाबाद में स्विफ्ट एलएक्सआई मॉडल का मासिक शुल्क 14,665 रुपये से शुरू होता है.

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular