Thursday, August 18, 2022
Homeगैजेट्सअब 'बुखार' भी मापेगी नई Apple Watch, मिलेगा फीवर डिटेक्शन फीचर

अब ‘बुखार’ भी मापेगी नई Apple Watch, मिलेगा फीवर डिटेक्शन फीचर


एप्पल का जल्द आने वाला आईफोन 14 काफी चर्चा में है। नए आईफोन के साथ कंपनी Apple Watch Series 8 भी लॉन्च करेगी। इस स्मार्टवॉच को एडवांस फीचर्स के साथ लाया जाएगा। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी पहली बार अपनी स्मार्टवॉच में बुखार बताने वाला फीचर (fever detection feature) भी लाने जा रहा है। 

Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, नई एप्पल वॉच का फीवर डिटेक्शन सेंसर यूजर्स को उनके शरीर के तापमान की जानकारी देगा। हालांकि साथ में यह थर्मामीटर का इस्तेमाल करने और डॉक्टर से मिलने की सलाह भी देता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि नई ऐप्पल वॉच थर्मामीटर की तरह सटीक रीडिंग तो नहीं देगा। हालांकि बुखार होने की संभावित स्थिति में यह संकेत देता है कि यूजर का तापमान बढ़ रहा है या नहीं।

यह भी पढ़ें: ₹13 हजार से सस्ता नया फोन लॉन्च, स्टाइलिश लुक के साथ 50MP का कैमरा, बैटरी भी 5000mAh

अपकमिंग ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 में इस बार एक रगड एडिशन भी मिल सकता है, जो कीमत में थोड़ा महंगा होगा। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि नई स्मार्टवॉच सीरीज़ में S8 चिपसेट होगा, जिसमें S7 प्रोसेसर के समान स्पेसिफिकेशंस शामिल होने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: भूल जाएंगे आईफोन-मोटो, आ रहा किफायती दाम वाला Foldable फोन, सैमसंग करेगी लॉन्च

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 का डिस्प्ले साइज मौजूदा ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 जितना ही रखा जा सकता है। कंपनी ऐप्पल वॉच सीरीज़ 3 की बिक्री भी बंद कर सकती है। इसके बाद Apple Watch SE सबसे सस्ती स्मार्टवॉच रह जाएगी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular