Saturday, December 4, 2021
Homeखेलअब विराट कोहली को क्रिकेट के गुर सिखाएगा ये धुरंधर, RCB ने...

अब विराट कोहली को क्रिकेट के गुर सिखाएगा ये धुरंधर, RCB ने बना दिया नया हेड कोच


बेंगलुरु: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने मंगलवार को अपने बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगर को अगले दो साल के लिए नया हेड कोच नियुक्त किया है. अब संजय बांगर RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर काम करेंगे और उन्हें क्रिकेट के गुर सिखाएंगे. संजय बांगर को फरवरी में RCB टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था. वह माइक हेसन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे. माइक हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक की अपनी वर्तमान भूमिका में टीम के साथ बने रहेंगे. ऑस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच के व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ने के बाद यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के लिए माइक हेसन को मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका सौंपी गई थी. 

इस दिग्गज को RCB ने बना दिया नया हेड कोच

RCB के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में हेसन ने कहा, ‘आज हमने संजय बांगर को अगले दो साल के लिए RCB का नया हेड कोच नियुक्त किया है. संजय एक बेहद सम्मानित कोच हैं. उन्हें मुख्य रूप से बल्लेबाजी कोच के रूप में जाना जाता है, लेकिन उनके पास निश्चित रूप से इससे कहीं अधिक विशेषज्ञता है.’

टीम इंडिया के लिए कर चुके हैं कमाल 

संजय बांगर को कोचिंग का अपार अनुभव है. वह 2014 से 2019 पांच साल तक भारत की सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच रहे थे. संजय बांगर ने अपनी नई भूमिका के बारे में कहा, ‘मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम किया है और मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिए इंतजार नहीं कर सकता.’ संजय बांगर अभी 49 वर्ष के हैं. उन्होंने भारत की तरफ से 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले थे.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular