Saturday, May 8, 2021
Home राजनीति अब सचिवालय में भी कोरोना: विकास भवन में भी बढ़ा खतरा, उद्योग...

अब सचिवालय में भी कोरोना: विकास भवन में भी बढ़ा खतरा, उद्योग विभाग में कोरोना से 1 की मौत, शिक्षा विभाग के 2 अधिकारी पॉजिटिव


  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Sachivalaya Coronavirus Cases; 2 Secretariat Officers Test Positive For COVID 19 In Patna Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटना32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
विकास भवन पटना। - Dainik Bhaskar

विकास भवन पटना।

बिहार सरकार के मुख्य सचिवालय के बाद अब विकास भवन सचिवालय में भी कोरोना संक्रमण का असर दिखने लगा है। उद्योग विभाग में कोरोना संक्रमण से 1 कर्मी की मौत की खबर आ रही है। वहीं, शिक्षा विभाग में भी दो अधिकारियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर है।

उद्योग विभाग में 1 की मौत से हड़कंप

विकास भवन स्थित उद्योग ‌‌‌‌विभाग के निदेशालय के अकाउंट सेक्शन में कार्यरत 55 वर्षीय UDC कर्मचारी की कोरोना से मौत हो गई है। इसी विभाग के दो निदेशक भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और इसमें से एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है। जबकि, दूसरे अपने घर में आईसोलेशन में हैं। कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आने के बाद उद्योग विभाग ने सतर्कता बरतते हुए विभाग के सभी कर्मियों और अधिकारियों के लिए कोरोना जांच कराने का निर्देश दिए हैं। साथ ही जिन कर्मचारियों और अधिकारियों में हल्के लक्षण दिख रहे हैं, उन्हें आईसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।

शिक्षा विभाग के दो अधिकारी भी पॉजिटिव

कोरोना के मामलों से शिक्षा विभाग भी बचा नहीं है। शिक्षा विभाग की एक महिला निदेशक कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। वहीं, इसी विभाग के प्रवक्ता के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर है। इन अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद विभाग में उनके संपर्क में आये लोगों पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है। दोनों के संपर्क में आए अधिकारी और कर्मी भी अपनी जांच करवा रहे हैं।

बिहार सरकार के कई विभागों पर दिख रहा असर

कोरोना संक्रमण का बिहार सरकार के कई विभागों पर असर दिख रहा है। इससे पहले वित्त विभाग, समाज कल्याण विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय सहित कई विभागों में कर्मचारियों और अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले सामने आ चुके हैं। राजस्व व भूमि सुधार विभाग तो दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अलावा फिलहाल किसी विभाग को अभी बंद नहीं किया गया है, लेकिन सभी विभागों में कर्मचारियों और अधिकारियों की उपस्थिति बेहद कम हो चुकी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular