Saturday, June 25, 2022
Homeभारतअब 7 सीटर एसयूवी लाएगी Maruti Suzuki, अर्टिगा पर होगी बेस्ड, Alcazar-Safari...

अब 7 सीटर एसयूवी लाएगी Maruti Suzuki, अर्टिगा पर होगी बेस्ड, Alcazar-Safari से टक्कर


मारुति सुजुकी भारतीय बाजार के लिए 5 नई एसयूवी लाने की तैयारी में है। इन्हें अगले 3 साल में लॉन्च किया जाएगा। इसमें नई जेनरेशन मारुति ब्रेज़ा, 5-डोर जिम्नी, बलेनो-आधारित क्रॉसओवर, एक मिड साइज एसयूवी और तीन-पंक्ति वाली एसयूवी शामिल होंगी। जहां बलेनो-बेस्ड कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue और Kia Sonet के टॉप वेरिएंट्स को टक्कर देगी, वहीं नई मिड-साइज़ एसयूवी Hyundai Creta और Kia Seltos के मुकाबले पर लाई जाएगा। मारुति सुजुकी की अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी हुंडई अल्कज़ार, एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी की टक्कर पर लाई जा रही है। 

क्या होगा Maruti 7 Seater SUV में खास
रिपोर्ट के मुताबिक, Y17 कोडनेम वाली मारुति की 3-रो एसयूवी में कंपनी की Ertiga MPV वाले ही प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जाएगा। यह मॉडल 6 सीटर और 7 सीटर कन्फिग्यरेशन में ऑफर की जा सकती है। यह मारुति सुजुकी का फ्लैगशिप मॉडल होगा, यानी कंपनी की सबसे महंगी कार होने जा रही है। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हेडलाइट्स और क्रूज कंट्रोल जैसी फीचर्स मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: क्रेटा-सेल्टोस सबको पछाड़ा, नवंबर में सबसे ज्यादा बिकी ये SUV, कीमत 7.61 लाख रुपये

इसमें 1.5 लीटर का 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन हाईब्रिड तकनीक के साथ दिया जा सकता है। इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। अफवाह की मानें तो नई मारुति 7-सीटर एसयूवी को XL6 को रिप्लेस करने के लिए लाया जा सकता है। वहीं कुछ अन्य खबरों में कहा जा रहा है कि कंपनी अगले महीने Maruti XL6 को मिड-लाइफ अपडेट देने जा रही है। 

यह भी पढ़ें: Tata Punch पर 9 महीनों से ज्यादा वेटिंग, इस वेरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड

जनवरी से महंगी हो जाएंगी मारुति गाड़ियां
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अगले साल जनवरी से वाहनों की कीमतों में बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने कहा कि कीमत में बढ़ोतरी अलग-अलग मॉडल पर निर्भर करेगी। कंपनी ने इस साल मार्च, जुलाई और सितंबर में कीमत बढ़ोतरी की घोषणा की थी। मारुति सुजुकी ने हाल में अपनी वैन इको (Eeco) के दाम 8,000 रुपये बढ़ाए हैं। इको में एयरबैग्स जोड़े जाने की वजह से यह बढ़ोतरी की गई है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular