Friday, January 28, 2022
Homeगैजेट्सअब Airpods बताएगा बॉडी टेम्परेचर, पॉश्चर बिगड़ा तो करेगा अलर्ट; सामने आया...

अब Airpods बताएगा बॉडी टेम्परेचर, पॉश्चर बिगड़ा तो करेगा अलर्ट; सामने आया ऐप्पल का ये सीक्रेट प्लान


वो दिन दूर नहीं जब ईयरबड्स ही आपके स्वास्थ्य पर पैनी नजर रखेंगे, इसके लिए आपको अलग से फिटनेस बैंड या स्मार्टफोन खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां सही सुना आपने। दरअसल, Apple Airpods जल्द ही आपके शरीर के तापमान और पॉश्चर पर नज़र रखने में आपकी मदद कर सकते हैं, क्योंकि टेक-दिग्गज कंपनी ऐप्पल अपने Airpods में हाल ही में लॉन्च की गई ऐप्पल वॉच सीरीज 7 जैसे हेल्थ फीचर्स जोड़ने पर काम कर रही है।

मैशेबल इंडिया के अनुसार, ऐप्पल वर्तमान में बेहतर हियरिंग एड के साथ शरीर के तापमान और पॉश्चर मॉनिटर जैसे कुछ हेल्थ-फोकस्ड फीचर्स को जोड़कर एक हेल्छ डिवाइस के रूप में Airpods की क्षमता की खोज करने पर काम कर रही है। हाल ही में जारी किया गया AirPods Pro पहले से ही उपयोगकर्ता को एक ‘बातचीत को बढ़ावा देने’ का विकल्प दे रहा है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐप्पल ने विशेष रूप से किसी नए हियरिंग-एड फीचर पर काम करने का उल्लेख नहीं किया है।

ये भी पढ़ें- 4GB डेटा रोज! शानदार हैं Jio/Airtel/Vi के ये प्लान, कीमत ₹600 से कम; देखें लिस्ट

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इन नए हेल्थ-फोकस्ड फीचर्स को बाजार में आने में कुछ समय लग सकता है। जबकि टेक दिग्गज कंपनी आधुनिक तकनीक की दुनिया में बड़ी छलांग लगी रहे हैं, मैशेबल इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अवसाद और संज्ञानात्मक गिरावट का पता लगाने के लिए एक एल्गोरिथ्म बनाने के लिए कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स और दवा कंपनी बायोजेन के साथ मिलकर काम किया है।

ये भी पढ़ें- ₹16999 में आपका होगा नया Realme GT Neo 2 स्मार्टफोन! पहली सेल में ग्राहकों की बल्ले-बल्ले

ऐप्पल अपनी अगली ऐप्पल वॉच सीरीज़ में ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन, शुगर, तापमान और स्लीप क्वालिटी सेंसर मॉनिटर को शामिल करने की संभावना तलाश रही है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular