Sunday, January 23, 2022
Homeभारतअब TVS Motor लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक, BMW से हो सकता है करार

अब TVS Motor लाएगी इलेक्ट्रिक बाइक, BMW से हो सकता है करार


TVS Motor News: देश की दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल कारोबार में उतरेगी. इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए टीवीएस मोटर BMW के साथ करार कर सकती है. CNBC-TV18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी electric vehicles के लिए जर्मन मल्टी नेशनल कंपनी BMW के साथ करार कर सकती है.

जानकारों के मुताबिक इसके लिए TVS Motors और BMW के बीच ज्वाइंट वेंचर का ऐलान भी संभव है. ज्वाइंट वेंचर के तहत टीवीएस मोटर इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माण और एक्सपोर्ट के लिए इकाई लग सकती है. दोनों कंपनियां मिल कर इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्लेटफॉर्म डेवलप करने का एलान कर सकती हैं. इस करार के तहत इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और नई गाड़ियों का निर्माण किया जा सकता है. TVS अपने कई मॉडल EVs में बदल सकती है. दोनों कंपनियों के बीच कॉन्ट्रैक्ट मैन्युक्चरिंग का करार भी हो सकता है.

BMW के साथ पहले भी हो चुका है करार
बता दें कि टीवीएस पहले से ही BMW 500cc की बाइक डेवलप और मैन्युफैक्चर करती है. टीवीएस BMW की G310R और 310GS बाइक बनाती है. ये बाइक्स कंपनी के तमिलनाडु के होसुर प्लांट में बनाई जाती हैं.

Traffic Police ने काट दिया है आपका गलत चालान तो कैसे पाया जा सकता है इससे छुटकारा?

कुछ दिन पहले ही TVS ने EVs कारोबार में 1000 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया था. TVS Motors ने इलेक्ट्रिक व्हीकल कारोबार के लिए अलग सब्सिडियरी भी बनाई है.

टीवीएस कंपनी भारत में कुल 17 मॉडल लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही एक नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. भारत में टीवीएस की 6 कम्यूटर बाइक्स, 5 स्पोर्ट्स बाइक्स, 5 स्कूटर शामिल हैं.

TOYOTA Kirloskar की गाड़ियां जनवरी 2022 से हो जाएंगी महंगी, जानें क्‍यों कीमतें बढ़ा रही हैं ऑटो कंपनियां

अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव में निवेश
टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा कि उसने इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव में नया निवेश किया है. दोपहिया विनिर्माता ने कहा कि अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव के भारत और वैश्विक बाजारों के लिए उच्च प्रदर्शन वाले समाधानों का विकास करने के लक्ष्य में उसकी मदद करने के लिए टीवीएस मोटर के साथ जोहो कॉरपोरेशन ने भी श्रृंखला सी वित्तपोषण दौर में हिस्सा लिया.

टीवीएस अल्ट्रावॉयलेट के शुरुआती निवेशकों में रही है और उसने इस दौर में निवेश का नेतृत्व किया है. अल्ट्रावॉयलेट बेंगलुरु में विनिर्माण एवं असेंबली संयंत्र स्थापित कर रही है. वह इस निवेश का इस्तेमाल अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एफ77 के उत्पादन आदि में करेगी.

Tags: Auto News, Electric Vehicles, TVS





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular