Sunday, January 23, 2022
Homeविश्वअमेरिका के डेनवर में गोलीबारी: चार लोगों की मौत, शूटर भी मारा...

अमेरिका के डेनवर में गोलीबारी: चार लोगों की मौत, शूटर भी मारा गया


डेनवर: अमेरिका के डेनवर में एक बंदूकधारी ने चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक अधिकारी को घायल कर दिया.  पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी है. ‘केडीवीआर’ की खबर के अनुसार, लेकवुड पुलिस ने बताया कि अधिकारियों और संदिग्ध के बीच सोमवार को हुई गोलीबारी में हमलावार भी मारा गया. पुलिस ने कहा कि घायल अधिकारी की हालत स्थिर है. डेनवर पुलिस विभाग के प्रमुख पॉल पैज़न ने कहा कि हमलावर को मार गिराया गया.

इससे पहले भी अमेरिका में सामने आ चुकी हैं गोलीबारी की घटनाएं

बता दें कि अमेरिका में इससे पहले भी गोलीबारी की खबरें सामने आ चुकी हैं. इससे पहले भी देश के कई इलाकों में गोलीबारी से काफी संख्या में लोगों की जान गई है.  रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोना महामारी की शुरुआत में बंदूक की बिक्री में काफी उछाल भी दर्ज किया गया है. 2020 अमेरिका के लिए अबतक का सबसे हिंसक वर्ष रहा है. 

टेक्सास में हो चुकी है गोलीबारी की घटना

इससे पहले टेक्सास के एक स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए थे. अर्लिंग्टन में स्थित टिम्बरव्यू हाई स्कूल में यह गोलीबारी हुई थी. पुलिस सूत्रों के हवाले से स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार कम से कम तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  तीन लोगों को गोली लगने के बाद अस्पताल ले जाया गय गया था. 

अमेरिका में ओमिक्रॉन का खतरा

उधर, अमेरिका में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट से संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है. इस क्रम में राष्ट्रपति जो बाइडन ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने को कहा है. बाइडन ने कहा, ‘ओमिक्रोन से हम सब को  चिंतित होना चाहिए लेकिन घबराना नहीं है.’ उन्होंने कहा,’यदि आपने वैक्सीन की पूरी डोज ले ली है तो आप सुरक्षित हैं और अगर यदि वैक्सीन नहीं ली है तो ओमिक्रोन से संक्रमण का पूरा खतरा है.’ उन्होंने कहा कि वैक्सीन न लेने वालों को यह गंभीर रूप से संक्रमित कर रहा है.’ बता दें कि सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस से जूझ रही है. इसका ओमिक्रॉन वैरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular