Friday, May 20, 2022
Homeविश्वअमेरिकी वायु सेना के भारतीयों की वर्दी की शान बढ़ाएगा लाल तिलक,...

अमेरिकी वायु सेना के भारतीयों की वर्दी की शान बढ़ाएगा लाल तिलक, हुआ बड़ा फैसला


नई दिल्ली: अमेरिकी वायु सेना में तैनात भारतीयों को उनकी वर्दी के साथ तिलक (Tilak With Uniform) लगाने की धार्मिक छूट दी गई है. ये फैसला एफई वॉरेन एयर फोर्स बेस व्योमिंग के अमेरिकी वायु सेना में एयरमैन दर्शन शाह (Airman Darshan Shah) के संदर्भ में लिया गया है.

धार्मिक छूट की उठाई थी मांग

दर्शन शाह की इस धार्मिक छूट (Religious Exemption) की मांग को सोशल मीडिया पर भी काफी अटेंशन मिली थी. 22 फरवरी 2022 के दिन उन्हें वर्दी के साथ तिलक लगाने के लिए पहली बार स्वीकृति मिली. शाह का कहना है कि टेक्सास, कैलिफोर्निया, न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क में रहने वाले मेरे दोस्त और परिवार वाले इस बात से बहुत खुश हैं कि वायु सेना में इसे लेकर इतना बड़ा फैसला (Big Decision) हुआ.

ये भी पढें: दुनिया की रहस्यमयी पेंटिंग्स देख उड़ जाएंगे आपके होश, सस्पेंस जो कोई नहीं सुलझा पाया

हर तरफ से मिला समर्थन

इस फैसले को लेकर सभी लोगों का मानना है कि कुछ नया और अलग हुआ है. ऐसे फैसले के बारे में शायद ही कोई सोच सकता था. बता दें कि शाह के संप्रदाय के लीडर गुरुहरि महंत स्वामी महाराज (Guruhari Mahant Swami Maharaj) ने कई हिंदू संतों के साथ शाह को सपोर्ट किया. इसके अलावा शाह को माइटी नाइनटी में भी उनके सपोर्टर्स का साथ मिला.

दर्शन शाह हैं बहुत खुश

आपको बता दें कि दर्शन शाह एक गुजराती फैमिली (Gujarati Family) से हैं. दर्शन ने कहा कि हर दिन काम करने के दौरान तिलक चांदलो (Tilak Chandlo) लगाना वाकई में अद्भुत है. मेरे आसपास के सभी लोग मुझे बधाई दे रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैंने इस धार्मिक मंजूरी के लिए बहुत मेहनत की है. इस तिलक ने मुझे कई बार मार्गदर्शन दिया है.

ये भी पढें: शख्स को दरवाजे पर एक ही दिन में मिले 51 चालान, 6 लाख का जुर्माना देख उड़े होश

स्वतंत्र होने पर जताया गर्व

दर्शन शाह ने आगे कहा कि वे शुक्रगुजार हैं कि वे एक ऐसे देश में रहते हैं जहां उन्हें अपनी धार्मिक आस्था व्यक्त करने की आजादी (Freedom) है. यही बात इस देश को महान बनाती है. हमें इस चीज का आभारी होना चाहिए कि हम सताए नहीं जा रहे हैं.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular