‘अरब देश के लोग कर रहे हैं डिनर जाओ पहले ड्रेस बदलकर आओ’, कहकर रेस्टोरेंट गार्ड ने महिला को रोका

0
8
Share


Viral News: यूके की राजधानी लंदन (London) से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक महिला ने एक रेस्टोरेंट पर भेदभाव का आरोप लगाया है. महिला ने कहा है कि रेस्टोरेंट ने कपड़ों को लेकर भेदभाव किया है. महिला ने रेस्टोरेंट पर आरोप लगाया है कि उसे रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं दी गई और कहा गया कि पहले वो अपनी ड्रेस चेंज करके आए. रेस्टोरेंट की तरफ से महिला से ये कहा गया कि अंदर कुछ अरब देशों के मेहमान डिनर कर रहे हैं, ऐसे में महिला की ड्रेस आपत्तिजनक है.

महिला को नहीं दी रेस्टोरेंट में एंट्री

डेली स्टार में छपी एक खबर के मुताबिक, लंदन में रहने वाली कैटी हेवुड नाम की महिला MNKY HSE नाम के रेस्‍टोरेंट में डिनर करने पहुंची थी. महिला ने बताया कि इस दौरान उसकी कुछ और दोस्त भी साथ थीं. उन सभी ने मिलती जुलती ड्रेस पहनी थी. लेकिन रेस्टोरेंट की तरफ से केवल कैटी को ये कहा गया कि उनकी ड्रेस रेस्‍टोरेंट को ‘रिवीलिंग’ लग रही है.गेट पर मौजूद स्‍टाफ ने उनसे कहा कि वो अपना क्रॉप टॉप और पैटर्न स्‍कर्ट बदलकर आएं.

कपड़े बदल कर आने को कहा

कैटी ने सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर करते हुए पूरी घटना के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि वो एक दोस्ट की बर्थडे पार्टा में शामिल होने के लिए रेस्टोरेंट पहुंची थीं. वीडियो में कैटी ने कहा,’हम सभी लगभग एक जैसी ड्रेस पहन कर गए थे, तभी रेस्‍टोरेंट की महिला सुरक्षा स्‍टाफ मेरे पास आईं, उन्‍होंने मुझसे कहा आप इस तरह अंदर नहीं आ सकतीं. आपने जो पहना है, उसे बदलकर आएं.’

काफी देर तक चली बहस

कैटी ने वीडियो में बताया कि उनके कपड़ों को लेकर वहां काफी देर तक बहस चलती रही. रेस्टोरेंट के स्टॉफ ने कैटी से पूछा कि क्या उसके पास इस ड्रेस के अलावा कुछ और पहनने को नहीं है? महिला स्टॉफ ने कहा कि कैटी को कुछ और पहनकर आना चाहिए. इस रेस्टोरेंट में कई विदेशी मेहमान हैं. ऐसे में ये ड्रेस ठीक नहीं है. रेस्टोरेंट स्टॉफ की इस बात का कैटी ने विरोध किया. कैटी ने कहा कि रेस्टोरेंट की वेबसाइट पर इस बारे में कुछ नहीं लिखा है. किसी तरह कैटी अंदर तो चली गईं लेकिन वहां भी उन्हें जैकेट पहनने को कहा गया.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

कैटी ने वीडियो में दावा किया कि इस बारे में उन्होंने रेस्टोरेंट मैनेजमेंट से दो बार बात करने की कोशिश भी की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. बाद में परेशान होकर वो वहां से चली गईं. कैटी का कहना है कि उस ड्रेस में थोड़ी मोटी दिख रही थीं, इसलिए रेस्टोरेंट वालों ने उनके साथ ये व्यवहार किया. कैटी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस अबतक 20 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here