Sunday, January 23, 2022
Homeभारतअररिया: दलित नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी मो. मेजर गिरफ्तार, भागने की...

अररिया: दलित नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी मो. मेजर गिरफ्तार, भागने की फिराक में था नेपाल


अररिया. अररिया भरगामा के बीरनगर में दलित नाबालिग के साथ दुष्कर्म का आरोपी मो. मेजर को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया. इस बारे में अररिया (Araria) एसपी हृदयकांत ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि 1 दिसंबर को पुलिस ने दलित नाबालिग के साथ रेप के साइको अपराधी मो. मेजर को अररिया के चांदनी चौक से गिरफ्तार कर लिया है. अररिया एसपी (Araria SP)  ने बताया कि घटना के 10 दिनों में आरोपी मो. मेजर नोएडा, दिल्ली, गुड़गांव और मेरठ में शरण के लिए घूमता रहा, लेकिन किसी ने भी इसे पनाह नहीं दी. सूचना मिली कि आरोपी अररिया पहुंचा हुआ है और नेपाल भागने की फिराक में है. इधर पुलिस देश के सभी शहरों में गिरफ्तारी के लिए लगी हुई थी. इसी बीच आरोपी मो. मेजर को अररिया मुख्यालय के चांदनी चौक (Chandani Chowk) से गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दें कि बीरनगर के लिए आतंक बन चुके मेजर पर इससे पूर्व भी गैंगरेप (Gangrape) जैसी घटनाओं को अंजाम देने का गंभीर आरोप है. मो.मेजर के पूरे परिवार का आपराधिक इतिहास रहा है और यही वजह है कि बीरनगर से विगत 10 वर्षों में कुल 10 हिन्दू परिवारों ने पलायन कर लिया. हालांकि SP ने बीरनगर से हिंदु परिवार के पलायन को अफवाह बताते हुए कहा कि अररिया से लोग आर्थिक वजहों से भी पलायन करते हैं.

पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए बढ़ायी दबिश 

बहरहाल साइको अपराधी ( Psycho Rapist) मो. मेजर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस जरूर ली है. मालूम हो कि 1 दिसंबर की घटना के बाद पीड़ित बच्ची की मां के आवेदन पर महिला थाना कांड संख्या 137/21 2 दिसंबर को दर्ज किया गया. इसमें धारा 376 {A}{B}, पोक्सो एक्ट एवं SC/ST के तहत केस दर्ज किया गया. महिला थानाध्यक्ष रीता कुमारी केस की आइओ और भरगामा थाना प्रभारी उमेश कुमार के नेतृत्व में विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया और उसकी सूचना पर टीम नोएडा, दिल्ली, गुडगांव और मेरठ शहर भी पहुंची. पुलिस की दबिश की वजह से वह अररिया भाग आया और नेपाल भागने की तैयारी में था लेकिन पुलिस टीम ने उसे अररिया मुख्यालय स्थित शहर के चांदनी चौक से रविवार की रात 8 बजे गिरफ्तार कर लिया.

बीरनगर से हिन्दुओं का पलायन अफवाह- SP

SP भरगामा के बीरनगर में दुष्कर्म का आरोपी मो. मेजर और उसके पूरे परिवार के भय से करीब 10 हिन्दू परिवार गांव से बीते 10 वर्षों में पलायन कर चूका है. न्यूज़ 18 के पास ऐसे 8 परिवारों की सूची भी उपलब्ध है. हालांकि इस मामले में अररिया SP हृदयकान्त ने बताया कि यह गलत अफवाह है, अररिया से लोग अधिकांश  संख्या में रोजी-रोटी के लिए पलायान करते है. हिन्दुओं के पलायन की पुष्टि नहीं हुई है.

गिरफ्तारी स्थल को लेकर क्यों है कंफ्यूजन

फारबिसगंज SDPO रामपुकार सिंह ने बताया कि मो. मेजर की गिरफ़्तारी दिल्ली से हुई है, वहीं अररिया SDPO पुष्कर कुमार ने बताया कि गिरफ़्तारी आरोपी मो. मेजर के घर से हुई है वहीं अररिया SP ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि इस केस में तैनात विशेष टीम ने मो. मेजर को चांदनी चौक पर रविवार की रात 8 बजे उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह नेपाल भागने की फिराक में था. इस बिंदु पर तो आरोपी मो.मेजर की गिरफ़्तारी स्थल को लेकर संशय जरुर बना हुआ है.

Tags: Bihar News, Crime News, Gang Rape, PATNA NEWS, Psycho Arrested





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular