Tuesday, July 27, 2021
Home भारत अलीगढ़ के गांवों में कोरोना से निपटने को AMU की टीम को...

अलीगढ़ के गांवों में कोरोना से निपटने को AMU की टीम को मिला मुम्बई की एएमपी संस्था का साथ


अलीगढ़ के गांवों तक मदद पहुंचाने के लिए मुम्बई की एक संस्था ने एएमयू के छात्रों की कमेटी को ऑक्सीजन सिलेंडर दान दिए हैं.

अलीगढ़ और दूसरे राज्यों की बड़ी संस्थाएं भी एएमयू के छात्रों की इस टीम की मदद कर रही हैं. रविवार को ही मुम्बई (Mumbai) की एक संस्था ने छात्रों को 16 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए हैं.

अलीगढ़. रोजे (Roza) और ईद (EID) के दौरान एक महीने से भी ज्यादा वक्त तक अलीगढ़ शहर में जरूरतमंदों को ऑक्सीजन के सिलेंडर पहुंचाए. अस्पताल, होम आइसोलेशन में या फिर बड़े अस्पतालों की ओर भागते हुए रास्ते में भी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कोऑर्डिनेशन कमेटी (AMUCC) ने जरूरतमंदों को ऑक्सीजन के सिलेंडर (Oxygen Cylinder) पहुंचाए. अब यही कमेटी अलीगढ़ के गांवों की ओर रुख कर रही है. अलीगढ़ और दूसरे राज्यों की बड़ी संस्थाएं भी एएमयू के छात्रों की इस टीम की मदद कर रही हैं. रविवार को ही मुम्बई की एक संस्था ने छात्रों को 16 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए हैं.

एसोसिएशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल्स मुम्बई की एक संस्था है. एएमयू कोऑर्डिनेशन कमेटी के काम को देखते हुए एएमपी ने एएमयू के छात्रों की इस कमेटी को ऑक्सीजन गैस के 16 छोटे सिलेंडर दान किए हैं. ऑक्सीजन फ्लो मीटर भी दिए हैं, जिससे की गांवों में काम के दौरान किसी भी तरह की कोई दिक्कत न आए. एएमपी का हेडक्‍वार्टर मुम्बई में ही है. एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी की तरफ से मोहम्मद आमिर मिंटोई ने एएमपी संस्था का शुक्रिया अदा किया है.

एएमपी की तरफ से अब्दुल्लाह अंसारी ने बताया की उनकी ऑर्गेनाइजेशन ने इस आपदा के समय में ऑक्सीजन एक्सप्रेस नाम से मुहिम छेड़ी हुई है. इस मुहिम के तहत 48 लाख रुपए इकट्ठा किए गए थे. इस रकम से देशभर में लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाए जा रहे हैं. अंसारी ने बताया के एएमपी अब तक 485 ऑक्सीजन सिलेंडर अलग-अलग जगह पर लोगों को मुहैया करवा चुका है और आगे भी यह काम चल रहा है.

जब ऑपरेशन ब्लू स्टार के टीम लीडर बोले- उन्हें तोड़ सकते हो, पर झुका नहीं सकतेअलीगढ़ में 46 ऑक्सीजन सिलेंडर अलग-अलग लोगों को दिए गए हैं, जिसमें से 16 सिलेंडर एएमयू कोआर्डिनेशन कमेटी को दिए गए. थर्ड वेव पर किए गए एक सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि हम थर्ड वेव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

ईद के दिन भी टीम पहुंचा रही थी ऑक्सीजन

ईद के दिन एएमयू कोऑर्डिनेशन कमेटी के आमिर मिंटोई ने कैम्पस में ही एक छोटा सा खाने-पीने को इंतजाम किया था. यहां गांव और दूसरे शहरों से इलाज कराने आए मरीजों के तीमरदारों को भी बुलाया गया था. लड़कों ने खुद से ही खाना बनाकर खुद भी खाया और मरीजों के तीमरदारों को भी खिलाया. एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद भी दी. इसके साथ ही ईद जैसे त्‍योहार के मौके पर ही ये छात्र अपने घरों को नहीं गए, बल्कि ईद वाले दिन जिस-जिस को भी ऑक्सीजन की जहां जरूरत पड़ी उसे ऑक्सीजन के सिलेंडर पहुंचाए.









Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular