Tuesday, July 27, 2021
Home अल्ट्रा-प्रीमियम 2021 होंडा Goldwing जल्द होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत
Array

अल्ट्रा-प्रीमियम 2021 होंडा Goldwing जल्द होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत


नई दिल्ली. होंडा टू व्हीलर्स इंडिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर घोषणा की है कि वह जल्द ही नई 2021 Goldwing BS 6 प्रीमियम मोटरसाइकिल को बाजार में लॉन्च करेगी. नई बाइक गोल्डविंग ग्लोबल मार्केट में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है, भारतीय बाजार में भी उसी मॉडल को लॉन्च किया जायेगा. होंडा गोल्डविंग एक यूनिक, प्रीमियम और लक्ज़री बाइक है, जिसकी वजह से इसे यह नाम दिया गया है. इस लक्ज़री बाइक में बहुत से कमाल के फीचर्स दिए गए है, नए अपडेट में इसके फीचर की लिस्ट और भी ज्यादा हो गई है. 

इस बाइक में अपग्रेडेड ऑडियो और स्पीकर सिस्टम, 7 इंच की टफ्ट स्क्रीन, गिरोकपास  नेविगेशन, एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो ऐप कनेक्टिविटी जैसे ख़ास फीचर्स दिए गए हैं. हाईवे पर स्पीड में  विंड बफेटिंग से बचने के लिए सामने इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल स्क्रीन भी दी गई है. इसमें 4 बाइक मोड्स दिए गए हैं, जिसमे रेन, टूर, स्पोर्ट और econ मोड्स शामिल हैं. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक फीचर की बात करें तो, इसमें एबीएस सिस्टम, ड्यूल ब्रेक सिस्टम, इडलिंग स्टॉप सिस्टम, स्मार्ट KEY फीचर और हिल स्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: जुलाई से बदल जाएंगे Driving License बनवाने के नियम, घर बैठे ऐसे बनवाएं DL, जानिए सबकुछ

2021 होंडा Goldwing का इंजन – इस शानदार बाइक में होंडा ने 1,833cc फ्लैट-6, लिक्विड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 5,550 आरपीएम पर 124.7 bhp की पावर और 4,500 आरपीएम पर 170 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये बाइक इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ आता है. इसके अलावा कंपनी ने इसके मैन्युअल ट्रांसमिशन वेरिएंट में असिस्ट और स्लिपर क्लच भी दिया है. 

यह भी पढ़ें: टाटा नेक्सॉन का डीजल वेरिएंट होने जा रहा है बंद! जानिए इस बारे में कंपनी ने क्या कहा

2021 होंडा Goldwing की कीमत – साल 2018 में बाइक में कुछ अपडेट शामिल किये गए थे, जिसमे बाइक के डबल-विशबोन फ्रंट  सस्पेंशन को शामिल किया गया था. इसके अलावा, इसे पीछे की तरफ पर एक प्रो लिंक सिस्टम भी दिया गया है. ब्रेकिंग के लिए, इसमें फ्रंट में 6-पिस्टन कैलिपर्स के साथ ट्विन 320 MM डिस्क और 3-पिस्टन कैलिपर के साथ रियर सिंगल 316 MM रोटर का उपयोग किया गया है. जानकारों का मानना है की होंडा गोल्डविंग लॉन्च होने के बाद भारत में इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular