Sunday, June 26, 2022
Homeभारतआइकॉनिक ब्रैंड BSA Motorcycles की वापसी, पेश की नई गोल्ड स्टार बाइक,...

आइकॉनिक ब्रैंड BSA Motorcycles की वापसी, पेश की नई गोल्ड स्टार बाइक, 650cc का इंजन


आइकॉनिक ब्रिटिश बाइक कंपनी BSA Motorcycles की एक बार फिर वापसी हुई है। महिंद्रा ग्रुप की कंपनी क्लासिक लेजेंड्स (Classic Legends) ने इस मोटरसाइकिल ब्रांड को पुनर्जीवित करने का काम किया है। कंपनी ने UK के बर्मिंघम में एक स्पेशल इवेंट में अपने पहले मॉडल को पेश किया है। सबसे पहले कंपनी BSA Gold Star बाइक लेकर आई है। इस बाइक को 1938 से 1963 के बीच बेचा जाता था। उस समय बाइक 350सीसी और 500 सीसी इंजन में आती थी। 

ऐसा है नई बाइक का इंजन
नई बाइक को BSA Goldstar 650 नाम दिया जा सकता है। नई बाइक को 4 दिसंबर से 12 दिसंबर तक पब्लिक डिस्प्ले पर रखा जाएगा। इसमें 650 सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन मिल सकता है, जो यूके में Royal Enfield 650 Twins से मुकाबला करेगी। यह इंजन 47एचपी की पावर और 40 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। यह एक लिक्विड कूल्ड इंजन होगा। इसमें स्टैंडर्ड के तौर पर डुअल चैनल ABS के साथ आगे और पीछे डिस्क ब्रेक मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी! मात्र 36000 रुपए में हुआ यह शानदार स्कूटर, देखें शानदार फीचर्स की जानकारी

बाइक में रेट्रो डिजाइन के साथ कई लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे। इसमें राउंड शेप वाला हेडलैंप दिया गया है, जिसमें DRL इंटीग्रेटेड हैं। इसके अलावा LED टेल लैंप्स, टियर ड्रॉप शेप वाला फ्यूल टैंक, और चौड़े हैंडलबार मिलते हैं। इसके आगे और पीछे चौड़े फेंडर भी मिलेंगे। हेडलैंप्स से फ्यूल टैंप तक इसमें क्रोम का काफी इस्तेमाल देखने को मिलता है। बता दें कि 1970 के दशक में बीएसए मोटरसाइकिलें बंद हो गईं थी। लेकिन 2016 से महिंद्रा की सब्सिडियरी Classic Legends इसे संभाल रही है। 

यह भी पढ़ें: WagonR से Creta तक, नवंबर में सबसे ज्यादा बिकी ये गाड़ियां, देखें टॉप 10 लिस्ट

नई बीएसए मोटरसाइकिल को यूके में ही डिजाइन किया गया और बनाया गया है। क्लासिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक अनुपम थरेजा ने कहा, ‘हम बाइक के फ़ॉन्ट, आकार और रंग को देखते हुए घंटों बिताते थे। यह दिन और रात में कैसे दिखते हैं। इससे जो निकला है वह बिल्कुल आश्चर्यजनक, सुंदर कलाकृति है।’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular