Thursday, December 2, 2021
Homeराजनीतिआगरा में दावत की टेबल पर डेंगू का इलाज: झोलाछाप डॉक्टर ने...

आगरा में दावत की टेबल पर डेंगू का इलाज: झोलाछाप डॉक्टर ने निर्माणाधीन मकान को बना दिया अस्पताल, सीएमओ बोले- कल भेजेंगे जांच टीम


आगरा:43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
आवंलखेड़ा में निर्माणाधीन मकान में दावत वाली टेबल पर मरीजों के इलाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। - Dainik Bhaskar

आवंलखेड़ा में निर्माणाधीन मकान में दावत वाली टेबल पर मरीजों के इलाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

आगरा में डेंगू और वायरल बुखार से हालात हर दिन खराब हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग भले ही सब कुछ सही होने का दावा करे, लेकिन स्थिति बिल्कुल इसके उलट है। पिछले दिनों आगरा से सटे फिरोजाबाद में सड़क किनारे फुटपाथ पर मरीजों के इलाज का वीडियो वायरल हुआ था। अब आगरा के बरहन क्षेत्र के आवंलखेड़ा में निर्माणाधीन मकान में दावत वाली टेबल पर मरीजों के इलाज का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। स्वास्थ्य विभाग अब इसकी जांच कराने की बात कह रहा है।

निर्माणाधीन मकान को ही बना दिया अस्पताल

डेंगू और वायरल बुखार से देहात क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाएं दम तोड़ रही हैं। इसका लाभ झोलाछाप डॉक्टर उठा रहे हैं। सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हो रहे हैं। ये वीडियो बरहन क्षेत्र के आवंलखेड़ा के बताए जा रहे हैं। एक वीडियो 12 सेकंड और दूसरा 23 सेकंड का है। इसमें दिख रहा है कि एक निर्माणाधीन मकान को अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है। यहां पर दावत में प्रयोग होने वाली टेबल पर सफेद चादर डालकर इन पर मरीजों का इलाज चल रहा है।​​​​​​ वीडियो में दिख रहा कि​ ड्रिप की बोतल को दीवार पर लटकाया गया है। इतना ही नहीं जहां इलाज चल रहा है, वहां पर गंदगी का अंबार लगा है।

दावत में प्रयोग होने वाली टेबल पर मरीज का उपचार।

दावत में प्रयोग होने वाली टेबल पर मरीज का उपचार।

सीएमओ बोले, कल भेजेंगे जांच टीम
वायरल वीडियो के बारे में सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि बरहन क्षेत्र के दो वायरल वीडियो की जानकारी मिली है। इस संबंध में बुधवार को जांच के लिए टीम भेजी जाएगी। अब ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंचेगी तब तक क्या टीम को वहां पर अस्पताल मिलेगा। स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही के कारण ही झोलाछाप डॉक्टर फल-फूल रहे हैं।

गांवों में बिगड़ रहे हालात
डेंगू और वायरल बुखार से गांवों में लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। आगरा के पिनाहट ब्लॉक में संदिग्ध बुखार से सबसे ज्यादा 31 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा पूरे जिले में अब तक 70 से ज्यादा बच्चे और बड़ों की मौत हो चुकी है। जबकि सरकारी आंकड़े में अब तक डेंगू से केवल एक ही मौत दर्ज है। आगरा में डेंगू के नए केस पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। आगरा में डेंगू का आंकड़ा 341 तक पहुंच गया है। प्लेटलेट्स के लिए ब्लड बैंकों में लाइन लगी हैं। प्लेटलेट्स डोनेट करने वालों को भी 12 से 15 घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular