Friday, January 28, 2022
Homeराजनीतिआगरा...सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर: फिरोजाबाद के अभ्यर्थी की...

आगरा…सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर: फिरोजाबाद के अभ्यर्थी की जगह आगरा का भूपेश परीक्षा दे रहा था, SOG ने दबोचा


आगरा19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
आरोपी भूपेश बघेल ने पूछताछ में बताया कि एक टीचर ने उसकी सेटिंग कराई थी। वह बीएससी पास है। - Dainik Bhaskar

आरोपी भूपेश बघेल ने पूछताछ में बताया कि एक टीचर ने उसकी सेटिंग कराई थी। वह बीएससी पास है।

उत्तर प्रदेश में रविवार को हुई एडेड जूनियर हाईस्कूल प्रिंसिपल/असिस्टेंट टीचर सेलेक्शन परीक्षा-2021 में बड़ी धांधली सामने आई है। परीक्षा के बीच आगरा एसओजी ने एक फर्जी परीक्षार्थी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। उनसे मिली जानकारी के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

शिवालिक कैम्ब्रिज स्कूल से पकड़ा

वित्तीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक पद की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थियों को बैठने से रोकने के लिए एसएसपी मुनिराज ने एसओजी को लगाया हुआ था। एसओजी प्रभारी कुलदीप दीक्षित के नेतृत्व में टीम सक्रिय थी। एसओजी को सूचना मिली थी कि फिरोजाबाद में परीक्षा पास कराने के लिए डीलिंग हुई है।

डील करने वाले गिरोह ने असली की जगह फर्जी परीक्षार्थी को बैठने की तैयारी कर ली है। सूचना पर एसओजी ने आवास विकास कालोनी स्थित शिवालिक कैम्ब्रिज स्कूल में प्रथम पाली में छापा मारा। यहां पर फिरोजाबाद के परीक्षार्थी भुवनेश्वर राणा के स्थान पर खंदौली का भूपेश बघेल परीक्षा दे रहा था।

चार लाख में हुआ था ठेका

आरोपी भूपेश बघेल ने पूछताछ में बताया कि एक टीचर ने उसकी सेटिंग कराई थी। वह बीएससी पास है। चार लाख रुपए में परीक्षा में पास कराने का ठेका हुआ था। यह रकम परीक्षा में पास होने के बाद मिलनी थी। एसओजी अब पूरे गैंग को पकड़ने के लिए दोनों से पूछताछ कर रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि भूपेश की तर्ज पर कितने और फर्जी परीक्षार्थी परीक्षा में बैठे थे।

उम्मीद है कि बडे़ गैंग का खुलासा हो सकता है। इस मामले में थाना लोहामंडी में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular