आनंद महिंद्रा ने शेयर किया नई इलेक्ट्रिक कार एक्सयूवी 400 का टीजर, 8 सितंबर को उठेगा गाड़ी से पर्दा

    0
    1
    आनंद महिंद्रा ने शेयर किया नई इलेक्ट्रिक कार एक्सयूवी 400 का टीजर, 8 सितंबर को उठेगा गाड़ी से पर्दा


    हाइलाइट्स

    आनंद महिंद्रा ने कंपनी की नई इलेक्ट्रिक कार XUV400 का टीजर शेयर किया है.
    इसे कंपनी के नए लोगो के साथ पेश किया जा रहा है और 8 सितंबर को इससे पर्दा उठ जाएगा.
    XUV400 को सबसे पहले 2020 में एक ऑटो एक्सपो में दूसरे नाम से पेश किया गया था.

    नई दिल्ली. ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि XUV400 का टीजर ट्विटर पर शेयर किया है. इसमें आप एक्सयूवी 400 को महिंद्रा के नए लोगो के साथ देख सकते हैं. यह एक इलेक्ट्रिक कार है जो 8 सितंबर को रिवील की जाएगी. आपको बता दें कि इस कार को लेकर काफी दिन से चर्चा हो रही थी और आखिरकार महिंद्रा ने इससे पर्दा उठाने का फैसला कर लिया है. महिंद्रा ने हाल ही में नई स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक लॉन्च की थी.

    एक्सयूवी 400 को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. यह XUV300 प्लेटफॉर्म पर आधारित कार है. जून में रिपोर्ट्स आई थीं कि इस गाड़ी की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. अनुमान के अनुसार, इसकी लंबाई 4.2 मीटर होगी. ऐसा होने पर ही कार को सब्सिडी का लाभ मिल पाएगा.

    ये भी पढ़ें- Keeway V302C की 5 खासियत, जो रॉयल एनफील्ड को देगी टक्कर, तस्वीरों में देखें खासियत

    XUV300 से अलग हो सकता है लुक
    खबरों के अनुसार, इसका डिजाइन XUV300 से बिलकुल अलग होगा क्योंकि पूरी तरह से दोबारा डिजाइन किया गया है. इसमें नए डिडाइन वाला टेलगेट और बंपर डिजाइन भी होगा. इसकी टेललैंप का डिजाइन बिलकुल बदल दिया गया है. इसमें नई हेडलाइंस, क्लोज्ड फ्रंट ग्रील और अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकती हैं. इस कार में 2 बैटरी पैक विकल्प में देखने को मिलेंगे. साथ ही 350वी और 380वी का पावरट्रेन भी आपको दिख सकता है.

    ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! LML की हो रही वापसी, 90 के दशक का सबसे लोकप्रिय स्‍कूटर ब्रांड इस बार ला रहा 3 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर

    कितनी चलेगी बैटरी
    रिपोर्ट्स की माने तो इसकी छोटी बैटरी की रेंज थोड़ी कम है और यह एक बार फुल चार्ज होने पर 300-350 किलोमीटर का सफर तय करेगी. वहीं, बड़ी बैटरी लंबा सफर तय कर सकेगी. इस कार की सीधी टक्कर टाटा की नेक्सॉन ईवी से होगी.

    पहली बार 2020 में दिखी थी
    इस कार को पहली बार 2020 में आयोजित हुए ऑटो एक्स्पो में देखा गया था. खबरों के मुताबिक, तब इस गाड़ी को eXUV300 के नाम से प्रदर्शित किया गया था. महिंद्रा ने तब ही यह भी घोषणा की थी कि वह भारत में 8 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी.

    Tags: Anand mahindra, Automobile, Car, Mahindra and mahindra



    Source link

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here