Sunday, May 16, 2021
Home लेटेस्ट मोबाइल फोन्स आपके काम की खबर- अब अमेजन से भर सकते हैं क्रेडिट कार्ड...

आपके काम की खबर- अब अमेजन से भर सकते हैं क्रेडिट कार्ड का बिल, जानें पूरा प्रोसेस


आपके काम की खबर- अब अमेजन से भर सकते हैं क्रेडिट कार्ड का बिल, जानें पूरा प्रोसेस

हाल ही में अमेजन ने क्रेडिट कार्ड बिल भरने की सुविधा शुरू की है.

अब अमेजन के ऐप या अमेजन.इन (Amazon.in) के जरिए क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का बिल भर सकते हैं. हाल ही में कंपनी ने इस सेवा की शुरुआत की है.

नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट और कैशलेस ट्रांजेक्शन के दौर में क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का यूज काफी आम हो गया है. अगर आप क्रेडिट कार्ड का बिल समय पर पेमेंट नहीं करते तो आपको एक्सट्रा चार्ज तो देना ही पड़ता है और साथ आपको फ्यूचर में लोन मिलने में दिक्कत होती हैं. इसलिए जरूरी है कि आप क्रेडिट कार्ड का बिल समय पर भरें.

बैंकों के वेबसाइट के अलावा थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म जैसे पेटीएम (Paytm), फोनपे (PhonePe), मोबिक्विक (MobiKwik), क्रेड (Cred) आदि ऐप के जरिए आप क्रेडिट कार्ड का बिल चुका सकते हैं. वहीं, अब अमेजन के ऐप या अमेजन.इन (Amazon.in) के जरिए क्रेडिट कार्ड का बिल भर सकते हैं. हाल ही में कंपनी ने इस सेवा की शुरुआत की है.

क्रेडिट कार्ड का बिल भरने की प्रक्रिया-1. अमेजन ऐप में सबसे पहले Pay Bills ऑप्शन पर जाएं. वहां पर Credit Card Bills का आइकॉन दिखेगा.
2. यहां पहले सेव कार्ड दिखेगा. अगर आपने कार्ड सेव नहीं किया है तो आप क्रेडिट कार्ड का नंबर डालें और नाम दर्ज करें.

3. इसके बाद बैंक सेलेक्ट करें.
4. इसके बाद बिल की रकम के बारे में लिखें.
5. यहां आपको पेमेंट ऑप्शन को चुनने का मौका मिलेगा.
6. पेमेंट ऑप्शन के रूप में यहां UPI या नेट बैंकिंग मौजूद है. दोनों में से कोई एक सेलेक्ट करें. ध्यान देने वाली बात यह है कि बिल भरने के लिए आप Amazon Pay Balance यूज नहीं कर सकते. इसके अलावा डेबिट कार्ड का भी ऑप्शन मौजूद नहीं है.
7. इसके बाद पेमेंट पेज पर री डायरेक्ट होने के बाद यूपीआई पिन य नेटबैंकिंग क्रेडेंशियल डालें.
8. इसके बाद आपके बैंक अकाउंट से पैसे कट जाएंगे और क्रेडिट कार्ड अकाउंट में क्रेडिट कर दी जाएगी. आप क्रेडिट कार्ड का बिल ड्यू डेट से दो दिन पहले भरने की कोशिश करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular