Saturday, May 28, 2022
Homeगैजेट्सआपके पास तो नहीं ये फोन? स्क्रीन पर आ रही है हरी-गुलाबी...

आपके पास तो नहीं ये फोन? स्क्रीन पर आ रही है हरी-गुलाबी लाइन, कंपनी ने बताया ₹15500+ का खर्च


सैमसंग गैलेक्सी S20+ ने भारत में कुछ यूजर्स के लिए अपने डिस्प्ले पर गुलाबी या हरे रंग की वर्टिकल लाइन्स दिखाना शुरू कर दिया है। बड़ी संख्या में प्रभावित उपभोक्ताओं ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर ले लिया है। उनमें से कुछ ने सैमसंग कम्युनिटी फोरम पर भी शिकायतें पोस्ट की हैं। समस्या सैमसंग गैलेक्सी S20+ यूजर्स की एक निश्चित संख्या तक सीमित प्रतीत होती है। कुछ प्रभावित यूजर्स का मानना ​​​​है कि हाल ही में वन यूआई अपडेट प्राप्त करने के बाद उनके फोन पर वर्टिकल लाइन्स दिखाई देने लगी हैं।

ट्विटर पर उपलब्ध यूजर रिपोर्ट्स के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी S20+ के डिस्प्ले में अचानक गुलाबी या हरे रंग की खड़ी लाइन्स दिखाई देने लगी हैं, वो भी बिना किसी दुर्घटना के।

संबंधित खबरें

कंपनी ने बताया 15000 से ज्यादा का खर्च

कुछ मामलों में, प्रभावित यूजर अपने गैलेक्सी S20+ को पास के सर्विस सेंटर में ले गए, जहां उन्हें सलाह दी गई कि वे अपनी स्क्रीन को बदलवा लें। हालांकि, यूजर्स रिपोर्ट्स के अनुसार, जेन्युइन रिप्लेसमेंट में 15,500 रुपये से अधिक का खर्च आएगा, जो कि 2020 में 73,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किए गए फोन की आधिकारिक कीमत का 20 प्रतिशत से अधिक है। यह वर्तमान में विभिन्न चैनलों के माध्यम से लगभग 55,000 रुपये में भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- एक रिचार्ज में पूरे 455 दिन की वैलिडिटी: मिलेगा 1365GB डेटा और फ्री कॉल्स; रोज का खर्च लगभग ₹6

कई यूजर्स ने कहा- अपडेट के बाद आई समस्या

वर्टिकल लाइन्स के अचानक प्रकट होने का सटीक कारण इस समय अज्ञात है क्योंकि अधिकांश यूजर रिपोर्ट्स में दुर्घटना की कोई घटना नहीं होने का सुझाव दिया गया है। हालांकि, कुछ यूजर्स ने दावा किया कि यह समस्या तब सामने आई जब उन्होंने फोन को One UI 4.01 में अपडेट किया।

कंपनी ने की रिपेयरिंग चार्ज पर छूट की पेशकश

सैमसंग कम्युनिटी फ़ोरम पर प्रभावित यूजर्स में से एक ने सुझाव दिया कि सैमसंग सपोर्ट टीम ने समस्या को स्वीकार किया और कहा कि सामान्य उपयोग के दौरान लाइनें दिखाई दीं। एक यूजर द्वारा शेयर किए गए सपोर्ट टीम के ईमेल स्क्रीनशॉट के अनुसार, कंपनी ने 15,515 रुपये के टोटल रिपेयरिंग चार्ज पर 25 प्रतिशत की छूट की पेशकश की है।

आउट ऑफ वारंटी डिवाइस ज्यादा प्रभावित

जैसा कि एंड्रॉइड पुलिस द्वारा रिपोर्ट किया गया है, सैमसंग गैलेक्सी S20+ पर वर्टिकल लाइन्स के मामले पिछले साल अगस्त से दिखाई देने लगे हैं। ज्यादातर मामलों में, समस्याएं उन उपकरणों पर दिखाई दे रही हैं जो वारंटी से बाहर हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स को डिस्प्ले को बदलने के लिए रिपेयरिंग चार्ज देना होगा।

समस्या सैमसंग गैलेक्सी S20+ तक ही सीमित प्रतीत होती है क्योंकि रेगुलर गैलेक्सी S20 या गैलेक्सी S20 अल्ट्रा पर समान समस्या के बारे में शिकायत करने वाली कोई प्रमुख यूजर सामने नहीं आई है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि भारत के अलावा अन्य बाजारों में गैलेक्सी एस 20+ यूजर वर्टिकल लाइन्स के मुद्दे से प्रभावित हैं जो कि भारतीय उपभोक्ताओं द्वारा व्यापक रूप से रिपोर्ट किया गया है। फिलहाल कंपनी ने इस मामले पर कोई जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें- लूट लो मौका: सबसे सस्ता मिल रहा iPhone 13, आईपैड-ऐप्पल वॉच पर भी भारी छूट

S20 अल्ट्रा में भी आ चुकी है ये समस्या

यह पहली बार नहीं है जब हम सैमसंग गैलेक्सी S20+ यूजर्स को डिस्प्ले की समस्या की शिकायत करते हुए देख रहे हैं। कुछ यूजर्स ने स्क्रीन-ऑफ-डेथ समस्या का सुझाव दिया जिसमें फोन का डिस्प्ले सफेद या हरे रंग के पैच विकसित कर रहा था जो समय के साथ खराब हो गया। कुछ यूजर्स के लिए सैमसंग गैलेक्सी S20 अल्ट्रा पर भी यही समस्या दिखाई दी थी।

(फोटो क्रेडिट- Samsung Community/Daviid)





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular