Saturday, November 27, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सआपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 7 एंड्रॉयड Apps, गूगल ने...

आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 7 एंड्रॉयड Apps, गूगल ने पहले ही कर दिया है डिलीट, अब आप भी कर दें!


एंड्रॉयड फोन (Android Phone) के गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर बहुत से ऐप्स मैलवेयर(malware apps) के हैं. भले ही Google ने Play Store पर आने वाले ऐप्स की जांच की जाए लेकिन कुछ ऐसे ऐप्स बच जाते हैं, जो सबके लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं. हालांकि गूगल ऐसे हानिकारक एप्लिकेशन से छुटकारा पाने की दिशा में बहुत प्रयास कर रहा है जो डिवाइस को इन्फेक्ट कर सकते हैं. ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि 7 Android ऐप्स जोकर मैलवेयर से प्रभावित हैं. इन ऐप्स को Google Play Store पर देखा गया था.

लेटेस्ट मिली जानकारी के अनुसार इन ऐप्स को गूगल ने हटा दिया है, लेकिन अगर आप इन्हें डाउनलोड कर चुके हैं तो ये अभी भी आपके फोन में मौजूद हो सकते हैं. अगर ऐसा है तो आपको तुरंत ही इन ऐप्स को अनइंस्टाल कर देना चाहिए. तो चलिए आपको बताते हैं कौन हैं वो 7 ऐप्स:

(ये भी पढ़ें- आधी कीमत पर मिल रहा है 58 इंच का दमदार Smart TV, आज है ऑफर का आखिरी दिन)

आज ही हटा दें इन सात ऐप्स को अपने फोन से:
सुरक्षा फर्म कैस्पर्सकी (Kaspersky) की तात्याना शिश्कोवा ने सात एप्लिकेशन में जोकर मैलवेयर की पहचान की है. ये ऐप्स Google Play Store पर लाइव थे. इसी तरह का मैलवेयर लोकप्रिय नेटफ्लिक्स शो स्क्विड गेम को संदर्भित करने वाली फाइलों में भी मौजूद था. यूजर्स द्वारा इन मुद्दों की रिपोर्ट करने के बाद गूगल ने इन एंड्रॉयड मैलवेयर ऐप्स को हटा दिया है. आपको जानकर हैरानी होगा कि इन एप्लिकेशन का लाखों यूज़र्स द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है.

अपने फोन को जांचे और अगर ये 7 मैलवेयर ऐप्स आपके फोन में हो तो उन्हे तुरंत ही डिलीट कर दें…
>> Now QRcode Scan

>>EmojiOne Keyboard

>>Battery Charging Animations Battery Wallpaper

>>Dazzling Keyboard

>>Volume Booster Louder Sound Equalizer

>>Super Hero-Effect

>>Classic Emoji Keyboard

(ये भी पढ़ें- 30 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में आते हैं ये दमदार Laptop, लिस्ट में HP, Lenovo, Asus शामिल)

इस तरह के ट्रोजन संक्रमणों में शामिल विभिन्न साइबर अपराधों के बीच, ये एप्लिकेशन नकली सब्सक्रिप्शन और इन-ऐप गतिविधियों जैसे तरीकों को अपनाते हैं जिन्हें बाद में ईल लीगल मनी मेकिंग की जाती है. यूजर्स को सावधानी पूर्वक ही अननोन सोर्स से लिंक को खोलना चाहिए. साइबर अपराध बढ़ रहे हैं, इस तथ्य को देखते हुए कि अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन हो रहे हैं, चोरी और धोखाधड़ी के कई नए तरीके सामने आए हैं.

Tags: App, Google, Tech news, Tech news hindi





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular