Thursday, August 5, 2021
Home विश्व आयरलैंड: डॉक्टर ने गलती से कैंसर के मरीज को दे दी शराब...

आयरलैंड: डॉक्टर ने गलती से कैंसर के मरीज को दे दी शराब छुड़ाने की दवा, चली गई जान


डब्लिन: आयरलैंड में डॉक्टर की लापरवाही का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. यहां एक महिला मरीज जो कि लिवर कैंसर से पीड़ित थी, उसे डॉक्टर ने शराब छुड़ाने की दवा दे दी. जिसके बाद महिला पूरी तरह से सुस्त हो गई और उसकी जान चली गई. इस पूरे वाकये के बाद डॉक्टरों की लापरवाही पर नई बहस शुरू हो गई है.

अस्पताल प्रशासन ने मानी गलती

इस महिला का नाम नोराह बताया जा रहा है. मेडिकल हिस्ट्री के मुताबिक महिला ने पिछले 10 साल से शराब को हाथ तक नहीं लगाया था. लेकिन डब्लिन के मेटर अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से उसकी जान चली गई. अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में अपनी गलती स्वीकार की है.

डॉक्टर की पहचान नहीं हो पाई

इतनी बड़ी लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर की पहचान न हो पाना पूरे अस्पताल प्रबंधन के लिए शर्मिंदगी का विषय बन गया है. मेटर अस्पताल के प्रबंधन ने कहा कि वो अपने स्टाफ के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगा, ताकी फिर से ऐसी कोई गलती न हो.

अल्ट्रासाउंड में निकला था लिवर कैंसर

द इंडिपेंडेंट की खबर के मुताबिक, नोराह का अल्ट्रासाउंड कराने के दौरान पता चला था कि उसे लिवर कैंसर है. लेकिन डॉक्टर ने लापरवाही की हद पार करते हुए सराबोर छुड़ाने की दवा दे दी. महिला जब अस्पताल ले जाई गई थी, तो वो भयंकर दर्द और जॉन्डिस की समस्या से जूझ रही थी. 

परिवार के पूछने पर नहीं मिला कोई जवाब

महिला के परिवार वालों ने उसकी सुस्ती को लेकर भी नर्सरी से सवाल पूछा था. लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला था. हालांकि मामले का पता चलते ही दूसरे डॉक्टर ने मौके पर इलाज रोक दिया था, लेकिन इसके तुरंत बाद ही महिला की मौत हो गई. फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है और अस्पताल प्रशासन ने लिखित में महिला के परिजनों से माफी भी मांगी है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular