Saturday, December 4, 2021
Homeभारतआर्यन ड्रग्स केस की जांच कर रहे समीन वानखेड़े शाहरुख से भी...

आर्यन ड्रग्स केस की जांच कर रहे समीन वानखेड़े शाहरुख से भी वसूल चुके हैं जुर्माना, दीपिका, कैटरीना, रणबीर समेत कई हस्तियों से टकराए


आर्यन खान को गिरफ्तार करने के बाद से ही एनसीबी चर्चा में है। इस गिरफ्तारी के बाद समीर वानखेड़े ने कहा था कि उनकी टीम के पास क्रूज में ड्रग्स होने की इनपुट थी और यह गिरफ्तारियां प्रोफेशनल तरीके से की गई थी। समीर वानखेड़े 2008 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में हुई थी। मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी ड्रग्स एंगल की जांच समीर वानखेड़े के नेतृत्व में हुई थी। 

समीर वानखेड़े की पहचान एक सख्त अधिकारी के तौर पर होती है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने  कई मशहूर हस्तियों को ड्यूटी चार्ज का भुगतान करने के बाद ही मुंबई हवाई अड्डे से जाने दिया था। कहा जाता है कि वानखेड़े ने अनुराग कश्यप, विवेक ओबेरॉय और राम गोपाल वर्मा सहित कई लोगों पर टैक्स जमा नहीं करने पर केस दर्ज किया था। हालांकि, इस बेहद ही हाई-प्रोफाइल मामले की जांच कर रहे समीर वानखेड़े खुद भी कई गंभीर आरोपों से घिर गये हैं। आज हम आपको बॉलीवुड की उन हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे समीर वानखेड़े का सीधा पंगा हुआ। 

अनुष्का शर्मा: समीर वानखेड़े कस्टम, सर्विस टैक्स और नारकोटिक्स विभाग में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इस दौरान उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की। इनमें एक नाम अनुष्का शर्मा का भी है। जून, 2011 में असिस्टेंट कमिश्नर (कस्टम) के पद पर तैनात समीर वानखेड़े ने मुंबई एयरपोर्ट पर अनुष्का शर्मा को रोका थ। अभिनेत्री के पास हीरे का एक ब्रासलेट था। इसके अलावा उनके पास नेकलेस, ईयररिंग और दो महंगी घड़ियां भी थीं। इन घड़ियों की कीमत 35 लाख रुपए थी। अनुष्का शर्मा को करीब 11 घंटे बाद एयरपोर्ट से बाहर निकलने की इजाजत दी गई थी। 

शाहरुख खान: यह महज इत्तिफाक ही है आर्यन खान के केस की जांच कर रहे समीर वानखेड़े ने ही कभी आर्यन के पिता शाहरुख खान को भी एयरपोर्ट पर रोक कर उनपर हर्जाना भी लगाया था। जुलाई 2011 में शाहरुख खान को कस्टम विभाग की टीम ने रोका था और उस वक्त टीम के मुखिया समीर वानखेड़े ही थे। नियम से ज्यादा सामान रखने के एवज में किंग खान पर डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था। शाहरुख अपने परिवार के साथ लंदन में छुट्टियां मना उस वक्त मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे थे। 

कैटरीना कैफ: इस लिस्ट में तीसरा बड़ा नाम है कैटरीना कैफ का। सितंबर 2012 में जब अभिनेत्री मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची तब वो बिना कोई सामान लिए टर्मिनल से बाहर आ गईं। जब उनके दो असिस्टेंट दोबारा टर्मिनल के अंदर उनका सामान लेने गए तब समीर वानखेड़े की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। अधिकारियों को उस वक्त ऐपल का एक आईपैड, 30,000 रुपए कैश और व्हिस्की के 2 बोतल मिले थे। उस वक्त इन दोनों को समीर वानखेड़े ने हिरासत में ले लिया था। उनपर फॉरेन एक्सचेंज रेगुलेशन एक्ट के तहत 12,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया था। 

मीका सिंह: इस फेहरिस्त में एक नाम मीका सिंह का भी है। साल 2013 में गायक मीका सिंह जब बैंकॉक से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। मीका सिंह ने 9 लाख रुपए के बारे में बिना बताए वहां से निकलने की कोशिश की थी। जिसके बाद उन्हें रोका गया था। उनके पास से शराब की बोतलें, चश्मे और परफ्यूम मिले थे।

रणबीर कपूर: मई 2013 में मशहूर अभिनेता को मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर कीरब 40 मिनट तक रोका गया था। उस वक्त भी समीर वानखेड़े की टीम ने ही एक्टर को रोका था। रणबीर कपूर उस वक्त अधिकारियों और एयरपोर्ट स्टाफ के लिए बने खास पैसेज के जरिए एयरपोर्ट से निकलने की कोशिश कर रहे थे। जब उनके सामान की जांच की गई तब उनके पास से अघोषित महंगे परफ्यूम, कपड़े और जूते मिले थे। उस वक्त उनपर 60,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया था। 

बिपाशा बसु: लंदन से लौटने के बाद अभिनेत्री बिपाशा बसु को समीर वानखेड़े की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका था। बिपाशा बसु पर आरोप था कि उन्होंने अपने 60 लाख के कीमती सामानों की जानकारी नहीं दी थी। इसके बाद उनपर 12,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

इस लिस्ट में विवेक ओबेरॉय, अनुराग कश्यप, रिया चक्रवर्ती, अरमान कोहली समेत कई नाम शामिल हैं। दीपाका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान इन तीनों ही अभिनेत्रियों को सितंबर 2020 में एनसीबी ने समन जारी किया था। रिया चक्रवर्ती ड्रग्स केस में एनसीबी की टीम को कुछ व्हाट्सऐप चैट मिले थे जिनके आधार पर इन तीनों ही अभिनेत्रियों से पूछताछ की गई थी।  
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular