Thursday, December 2, 2021
Homeआ गई टोयोटा की नई Belta सेडान कार, मारुति सुजुकी सियाज पर...
Array

आ गई टोयोटा की नई Belta सेडान कार, मारुति सुजुकी सियाज पर है बेस्ड, जानें फीचर्स


टोयोटा ने मारुति सियाज आधारित अपनी नई सेडान कार Toyota Belta को मिडिल-ईस्ट मार्केट में पेश कर दिया है। यह पूरी तरह से मारुति सियाज का रिबैज वर्जन है। यानी कार में वही इंजन, वही फीचर्स, और यहां तक की डिजाइन भी मारुति सुजुकी वाला ही है। जो बदलाव है वह सिर्फ टोयोटा की बैजिंग का है। बता दें कि इससे पहले कंपनी मारुति विटारा ब्रेजा और मारुति बलेनो को भी अपनी बैजिंग और नए नाम के साथ लॉन्च कर चुकी है। 

कंपनी ने ब्रेजा को टोयोटा अर्बन क्रूजर के नाम से लॉन्च करते समय कार के फ्रंट लुक में थोड़ा बदलाव किया था। हालांकि इस बार वह भी एक समान ही रखा गया है। एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिलता। इसका केबिन डिजाइन और लेआउट बिलकुल सियाज जैसा ही है। यानी बैजिंग के अलावा, इसमें भी आपको 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्लाइमेट कंट्रोल स्विच, और कलर MID के साथ एनालॉग डायल जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें: अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकी ये मोटरसाइकिल, कीमत 65 हजार से कम, 80Kmpl तक का माइलेज

1.5 लीटर का है इंजन
इंजन की बात करें तो मिडल ईस्ट में लाई गई टोयोटा बेल्टा सियाज वाले ही 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ आई है। यह इंजन 105hp की मैक्सिमम पावर और 138Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। हालांकि, यह मॉडल सिर्फ 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। भारतीय बाजार के लिए, उम्मीद की जा रही है कि टोयोटा यही इंजन ला सकती है। हालांकि इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: हेलीपैड और स्विमिंग पूल वाली गजब की कार! एक साथ बैठ पाएंगे 70 लोग, जानिए 1 घंटे का किराया

भारत में भी होगी लॉन्चिंग
जहां मिडल ईस्ट का मॉडल एक लेफ्ट-हैंड-ड्राइव (LHD) वेरिएंट है, वहीं एक राइट-हैंड-ड्राइव (RHD) मेड-इन-इंडिया वेरिएंट भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है। चूंकि कंपनी ने भारत में अपनी टोयोटा यारिस सेडान को बंद कर दिया है, ऐसे में टोयोटा बेल्टा इसकी जगह ले सकती है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular