Friday, January 28, 2022
Homeभारतआ रही है नई KIA Seltos, कब होगी लॉन्च, देखें डिटेल्स

आ रही है नई KIA Seltos, कब होगी लॉन्च, देखें डिटेल्स


KIA भारत में अपनी सबसे सफल गाड़ी Seltos SUV के फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है। 2019 में पहली बार लॉन्च किया था लेकिन अब कंपनी सेल्टोस एसयूवी को अपग्रेड करके अगले साल किसी समय भारत में लॉन्च कर सकती है। Newcarscoops द्वारा जारी स्पाई फोटो और रिपोर्ट की माने तो किआ साउथ कोरिया में सेल्टोस के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्ट कर रही है।

रिपोर्ट के अनुसार सेल्टोस को काले कपड़े कवर किया हुआ है जिसमें सिर्फ गाड़ी की विंडस्क्रीन, खिड़कियां और एलईडी हेडलाइट्स दिख रही है। किआ सेल्टोस भारत में कोरियाई कार मैन्युफैक्चरर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है। किआ इस साल 11 महीनों में अब तक इसकी 48,315 यूनिट्स बेच चुकी है। इससे पहले किआ ने 2020 में सेल्टोस की 96,932 यूनिट्स बेची थी।

नई सेल्टोस के ग्रिल को अपग्रेड किए जाने की संभावना है। स्पाई फोटो को देखकर लगता है कि इसके एलईडी हेडलाइट यूनिट में कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। कार में नए टेललाइट्स के साथ पीछे की तरफ भी बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। नए सेल्टोस एसयूवी के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी मौजूदा मॉडलों में इस्तेमाल किया गया जैसा लगता है।

इंजन, माइलेज, कीमत

किया सेल्टोस के मौजूदा मॉडल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध है इस एसयूवी में 3 प्रकार के इंजन विकल्प दिए गए हैं। जिनमें से एक 1.5 लीटर पेट्रोल दूसरा 1.4 लीटर टबोर्चार्ज पेट्रोल वहीं तीसरा विकल्प 1.5 लीटर डीजल इंजन के रूप में ग्राहकों को दिया गया है। कंपनी ने इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिए हैं। वहीं ऑटामेटिक गियरबॉक्स की चॉयस भी ग्राहकों को दी गई है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल इंजन वेरिएंट में 16 तो वहीं डीजल वेरिएंट 21 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular