Friday, April 16, 2021
Home खेल इंग्लैंड का भारत दौरा: गांगुली बोले- वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें...

इंग्लैंड का भारत दौरा: गांगुली बोले- वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें 5 टी-20 खेलेंगी, 5 की जगह 4 टेस्ट होंगे


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Saurav Ganguly Revealed That England Tour Of India In 2021 Will Play Five T20Is Before T20 World Cup 2021

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता10 घंटे पहले

इंग्लैंड अपने दौरे पर भारत के खिलाफ 5 टी-20, 3 वन-डे और 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी।- फाइल फोटो

इंग्लैंड अगले साल भारत दौरे पर आएगी। इसके मद्देनजर BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने मंगलवार को बताया कि इंग्लैंड अपने दौरे पर भारत के खिलाफ 5 टी-20, 3 वन-डे और 4 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी।

उन्होंने बताया कि हमारा घरेलू सीजन जल्द ही शुरू होगा। वहीं, अगले साल भारत में टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के जरिए कोहली और उनकी टीम को तैयारी का पूरा मौका मिल सकेगा।

अहमदाबाद में हो सकता है डे-नाइट टेस्ट
रिपोर्ट की मानें, भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा सकता है। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। भारत ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

कोरोना के हालात पर नजर रखे हुए हैं : गांगुली
उन्होंने बताया कि आज कल देश में कोरोना की दूसरी लहर की बात हो रही है। ऐसे में हालात पर नजर बनाए हुए हैं। दो देशों के टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर हम सभी आश्वस्त हैं। बोर्ड कोरोना से बचने के उपायों और सरकार की गाइडलाइन के तहत जरूरी इंतजाम के बीच ही सीरीज का आयोजन कराएगा।

अगला IPL भारत में होगा
गांगुली ने IPL के अगले सीजन पर बात करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि लीग का अगला सीजन भारत में ही और भारत के लोगों के बीच हो। मैं हमेशा लोगों से कहता आया हूं कि उन्हें यहां देखना चाहिए कि हमारे लोगों के लिए IPL के क्या मायने हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया तैयार
ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया 11 नवंबर को पहुंची थी। आज उनका 14 दिन का क्वारैंटाइन पीरियड पूरा हो रहा है। टीम ने वहां क्रिकेटिंग एक्टिविटी में भाग लेना शुरू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के ज्यादा केस नहीं हैं, ऐसे में वहां क्रिकेट कराना हमारी तुलना में आसान होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular