Sunday, September 26, 2021
Home खेल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, Shubman...

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, Shubman Gill होंगे बाहर


नई दिल्ली: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद अब इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है.

शुभमन गिल हो सकते हैं बाहर 

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) अज्ञात अंदरूनी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज से बाहर हो सकते हैं और उनकी जगह अभिमन्यु मिथुन को मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है जो अभी ‘स्टैंड बाई’ हैं. यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गिल को चार अगस्त से शुरू होने वाली सीरीज से पूर्व ऑपरेशन करवाने की जरूरत है या नहीं.

गिल हुए चोटिल 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘शुभमन (Shubman Gill) के पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने की संभावना है हालांकि अभी इसमें एक महीने का समय है. हमें जितना पता है चोट गंभीर है.’ माना जा रहा है कि गिल की पिंडली चोटिल है या उनकी हैमस्ट्रिंग में दिक्कत है जिसे ठीक होने में समय लगेगा. यह पता नहीं है कि उन्हें कब यह चोट लगी. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल टीम में दो अन्य सलामी बल्लेबाज हैं. यदि गिल बाहर होते हैं तो ईश्वरन को मुख्य टीम में जगह मिल सकती है. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे गिल  

शुभमन गिल (Shubman Gill) टेस्ट चैंपियंशिप के फाइनल में बुरी तरह फ्लॉप रहे. गिल ने इस मैच का पहली पारी में 28 जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 8 रन बनाए थे. इतना ही नहीं इस मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी गिल के बल्ले से 4 मैचों में 119 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक ही हाफ सेंचुरी निकली. 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular