Sunday, April 11, 2021
Home खेल इंडोर हुआ था फ्रेंच ओपन फाइनल: कोच ने डर के मारे मैच...

इंडोर हुआ था फ्रेंच ओपन फाइनल: कोच ने डर के मारे मैच से 15 मिनट पहले दी जानकारी, नडाल बोले- कुछ भी हो जीत हमारी होगी


  • Hindi News
  • Sports
  • Coach Carlos Moya Said Rafael Nadal Didn’t Budge At French Open Final 2020 Djokovic

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पेरिस13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नडाल अब तक 13 फ्रेंच ओपन टाइटल समेत 20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं। कोच कार्लोस मोया (दाएं) के साथ राफेल नडाल। (फाइल फोटो)

फ्रेंच ओपन 2020 का फाइनल इंडोर स्टेडियम में खेला गया था। नडाल के कोच और पूर्व खिलाड़ी कार्लोस मोया ने बताया कि टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने सेमीफाइनल के बाद उन्हें इस बारे में जानकारी दी। मोया ने कहा कि हम डर गए थे और फाइनल मैच के 15 मिनट पहले हमने नडाल को इस बारे में बताया।

नडाल का आत्मविश्वास देखकर खुश हुए कोच
मोया ने कहा कि मैच इंडोर होना था और हमें समझ नहीं आ रहा था कि इस बारे में नडाल को कैसे बताएं। मैच से 15 मिनट पहले नडाल के कोच टीम में शामिल पूर्व खिलाड़ी फ्रांसिस्को रोइग ने जाकर उन्हें इस बारे में बताया। नडाल ने बाद में कहा, मुझे अब मैच कहीं भी हो, इससे फर्क नहीं पड़ता। मैं यह जीतने वाला हूं, मुझे बस यह पता है।

नडाल जानते थे, वे हारेंगे नहीं
मोया ने कहा, नडाल जानते थे, वे हारेंगे नहीं। वे काफी विनम्र स्वभाव के हैं। उनका बोलना बुरा नहीं था, बल्कि उनके विश्वास को झलका रहा था। नडाल ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया था। नडाल ने फाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोविच को 6-0, 6-2, 7-5 से हराया था।

20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल
यह उनका 13वां फ्रेंच ओपन टाइटल रहा। साथ ही उन्होंने रोजर फेडरर के सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। इसके अलावा उन्होंने 2 विम्बलडन और 4 यूएस ओपन खिताब जीते हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular