Wednesday, October 27, 2021
Home इंतजार खत्म: Hyundai Alcazar के लॉन्च को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस...
Array

इंतजार खत्म: Hyundai Alcazar के लॉन्च को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, इस तारीख को बाजार में आएगी 7-सीटर SUV


साउथ कोरियन कंपनी Hyundai की आने वाली नई 7-सीटर एसयूवी Alcazar को लॉन्च का इंतजार लंबे समय से हो रहा है। हाल ही में कंपनी ने इस एसयूवी का एक नया टीजर वीडियो भी जारी किया गया था, जिसमें कच्छ के रण में इस एसयूवी का स्वागत कंपनी के अन्य एसयूवी द्वारा किया गया था। अब इस एसयूवी के लॉन्च को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। 

एक्सप्रेस ड्राइव्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार नई Hyundai Alcazar को कंपनी आगामी 17 जून को लॉन्च कर सकती है। सूत्रों के हवाले से छपी इस रिपोर्ट में बताया गया है कि ये जानकारी इस एसयूवी के लॉन्च से जुड़े कुछ खास सूत्रों ने दी है। बता दें कि, इससे पहले भी मीडिया में ये रिपोर्ट सामने आ चुकी है कि कंपनी जून महीने में ही इस एसयूवी को बाजार मे उतारेगी। 

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी देश के अलग-अलग हिस्सों में लॉकडाउन के चलते इस लॉन्च की तारीख में बदलाव भी कर सकती है। फिलहाल इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। इस एसयूवी को 7-सीटर और 6-सीटर दोनों ले आउट में पेश किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि नई Alcazar के निर्माण में 75.6% हाई-स्ट्रेंथ स्टील का प्रयोग किया ह, जो कि इसे खासा मजबूत बनाता है।

hyundai alcazar launch date

इस SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश करेगी। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है जो कि 159PS की पावर और 192Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल और स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। 

कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 10 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। Hyundai Alcazar में 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

देश में कुछ डीलरशिप पर बीते कुछ दिनों पहले इस एसयूवी की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। लेकिन कंपनी ने अभी इसकी आधिकारिक बुकिंग के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी मुख्य रूप से MG Hector Plus और Tata Safari जैसी मॉडलों को टक्कर देगी। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular