Wednesday, October 27, 2021
Home गैजेट्स इंस्टाग्राम की टक्कर पर नया Poparazzi ऐप, anti-selfie फीचर से हो रहा...

इंस्टाग्राम की टक्कर पर नया Poparazzi ऐप, anti-selfie फीचर से हो रहा पॉप्युलर


एक नया फोटो शेयरिंग ऐप इन दिनों चर्चा में है। ऐप का नाम Poparazzi है। जहां मार्केट में पहले से ही Instagram, Facebook, और Snapchat जैसे सोशल मीडिया ऐप्स पहले से मौजूद हैं, ऐसे में यह ऐप अपने एक खास फीचर की वजह से पॉप्युलर हो रहा है। दरअसल यह एक anti-selfie app (एंटी-सेल्फी ऐप) है। यानी इसपर आप सेल्फी (खुद की फोटो) नहीं डाल सकते। 

क्या है Poparazzi ऐप
इस ऐप पर आप अपने दोस्तों, परिवार के लोगों या किसी के भी फोटो पोस्ट कर सकते हैं। ऐप का नाम भी paparazzi (सिलेब्रिटिज को फॉलो करके तस्वीरें लेने वाले फोटोग्राफर) से प्रेरित नजर आता है। इस ऐप पर आपको फिल्टर्स, फोलोअर काउंट, कैप्शन और फ्रंट कैमरे से ली गई तस्वीरें पोस्ट करने की सुविधा नहीं मिलती। 

यह भी पढ़ें: Paytm यूजर्स हो जाएं सावधान! फर्जी Cashback के चक्कर में खाली हो रहे अकाउंट

इंस्टाग्राम के ‘posts’ और ‘tagged section’ की तर्ज पर Poparazzi ऐप में भी फोटोज को दो सेक्शन में बांटा गया है। एक सेक्शन में यूजर्स की तरफ से पोस्ट की गई तस्वीरें होती हैं, जबकि दूसरे सेक्शन में यूजर की वो तस्वीरें होती हैं जो किसी और ने पोस्ट की हो। यानी आप अपनी प्रोफाइल पर दूसरों की तस्वीरें डाल सकते हैं और दूसरे लोग आपकी तस्वीर पोस्ट कर सकते हैं। आप तस्वीर वाले व्यक्ति को टैग भी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: तीन रेड टिक का मतलब सरकार पढ़ रही आपकी WhatsApp चैट? जानिए इस वायरल मैसेज का सच

तस्वीरें बताएंगी आप कितने पॉप्युलर
जहां इस्टाग्राम पर आप फालोअर्स के जरिए जानते हैं कि कोई शख्स कितना पॉप्युलर है। इस ऐप पर आपकी पॉप्युलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे लोगों ने आपकी कितनी तस्वीरें पोस्ट करते हैं। कंपनी ने कहा, ‘हमनें Poparazzi ऐप को इसलिए बनाया, ताकि लोगों पर परफेक्ट बनने का दबाव कम हो।’ बता दें कि फिलहाल यह ऐप सिर्फ एप्पल यूजर्स के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड पर इसे जल्द लाया जाएगा। 
 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular