Tuesday, November 30, 2021
Homeलेटेस्ट मोबाइल फोन्सइच्छाधारी फोन! जरूरत पड़ने पर इंटरनल स्टोरेज को बना लेता है RAM,...

इच्छाधारी फोन! जरूरत पड़ने पर इंटरनल स्टोरेज को बना लेता है RAM, कीमत ज़रा-सी


नई दिल्ली. सैमसंग ने अपना नये स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी A32 4G (Samsung Galaxy A32 4G) का 8GB वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया है. कंपनी के इस स्मार्टफोन में भी कंपनी का RAM प्लस फीचर मिलता है. Ram प्लस का मतलब है 4GB तक का वर्चुअल RAM एक्सपेंशन. इससे पहले सैमसंग ने 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाला फोन लांच किया था. 8GB रैम और 128GB वाला स्मार्टफोन ₹23,499 पर लॉन्च किया गया है. इसमें तीन रंग दिए गए हैं – ऑसम ब्लैक, ऑसम ब्लू और ऑसम वायलट. 6 जीबी रैम के लिए एक अतिरिक्त कलर ऑप्शन – ऑसम वॉइट – भी उपलब्ध है.

Galaxy A32 4G के इस नए वेरिएंट को आज से ई-कॉमर्स वेबसाइट के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकेगा. स्मार्टफोन में 6.4 इंच का FHD+ Super AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. फोन के डिस्प्ले में वाटर ड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है. फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले पैनल दिया गया है. फोन का डिस्प्ले 800 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है.

ये भी पढ़ें – 6000mAh बैटरी वाला पावरफुल फोन लॉन्च, जबरदस्त प्रोसेसर और नया डिजाइन

क्या है RAM प्लस फीचर
सैमसंग ने बताया था कि RAM प्लस फीचर क्या है. जब किसी स्मार्टफोन में कई सारे टास्क एक साथ किए जाते हैं तो वह हैंग होने लगता है. सैमसंग ने किसी समस्या का हल RAM प्लस फीचर से देने की कोशिश की है. जब कई काम एक साथ किए जाएंगे और फोन को लगेगा कि अब RAM कम पड़ रही है तो वह स्मार्टफोन के इंटरनल स्टोरेज से 4GB तक RAM के तौर पर इस्तेमाल कर लेगा. ऐसे में कोई भी काम करना काफी आसान हो जाएगा और मल्टीटास्किंग में कोई प्रॉब्लम नहीं होगी.

रैम के आधार पर दो वेरिएंट
सैमसंग का यह फोन 6GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 128GB स्टोरेज में आता है. इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में Android 11 पर आधारित OneUI 3.1 मिलता है. इस स्मार्टफोन के रियर कैमरा क्वाड सेटअप में है. इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का है. इसके अलावा फोन में 8MP का वाइड एंगल कैमरा और 5MP का डेप्थ और 5MP का मैक्रो सेंसर मिलता है. सेल्फी के लिए फोन में 20MP का कैमरा दिया गया है. फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सपोर्ट फीचर के साथ आता है.

ये भी पढ़ें – ऐपल, सैमसंग, वनप्लस से मुकाबले को तैयार Realme, उतारेगी महंगा फोन

15 वाट चार्जिंग सपोर्ट के साथ स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी मिलती है. फोन में USB Type C चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. फोन में Dolby Atmos, 3.5mm ऑडियो जैक जैसे फीचर्स मिलते हैं. साथ ही, इसमें कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi, Bluetooth 5.0 जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular