Monday, June 27, 2022
Homeभारतइन ऑटोमेटिक कारों की कीमत है 5 लाख रु. से कम, माइलेज...

इन ऑटोमेटिक कारों की कीमत है 5 लाख रु. से कम, माइलेज भी बेहद जबरदस्त, देखें लिस्ट


Automatic cars under 5 lakhs: भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक मैन्युअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन कारें (Automatic Transmission Cars) मौजूद हैं. मैन्युअल कार को सीखने में ऑटोमेटिक कार के मुकाबले थोड़ी दिक्कत होती है. ऑटोमेटिक कारें लंबी दूरी तय करने के लिए बेहतर मानी जाती हैं. इन कारों में ड्राइवर को बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलता है और थकान भी कम होती है.

ऑटोमेटिक कार में ड्राइबर को बार-बार गियर बदलने और क्लच दबाने की जरूरत नहीं होती है. अगर आप भी कोई ऑटोमेटिक कार लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी 3 ऐसी कारें जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 5 लाख रुपये के बजट में मिल जाएंगी.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती एडवेंचर टूरिंग बाइक, कीमत सिर्फ 1.30 लाख रुपये से शुरू, देखें डिटेल्स

Renault Kwid

रेनॉ की हैचबैक कार क्विड (Renault Kwid) दो अलग-अलग इंसानों के साथ आती है. क्विड के 1.0 RXL AMT वैरिएंट में कंपनी ने 999 cc की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 91 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जनरेट करता है. ये कार 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है. कार में फ्रंट पावर विंडो, एयर कंडीशनर, सिंगल DIN म्यूजिक सिस्टम, USB, पावर स्टीयरिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम और रिमोट कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. ये कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, इस कार को ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ 5.54 लाख रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है.

कार का इंजन चाहे मिलावटी तेल से हो खराब या फिर पानी से हो जाए सीज, ये कंपनी 500 रुपये में करेगी ठीक

Maruti S-Presso

मारुति की कार एस-प्रेसो (Maruti S-Presso) में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 90 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जनरेट करता है. कार का Vxi AMT वैरिएंट 5 स्पीड AGS ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. कार में एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग रिमोट कीलेस एंट्री, USB, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर पोजिशनिंग इंडिकेटर और इंटीग्रेटेड म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मारुति की ये कार 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

Datsun redi-Go

डटसन हैचबैक कार के T(O) 1.0 AMT वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 91 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जनरेट करता है. इस कार में रिमोट कीलेस एंट्री, एयर कंडीशन, फ्रंट पावर विंडो और वॉयस रिकॉग्नाइजेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें 8 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ जोड़ा जा सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Datsun, Maruti Suzuki, Renault



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular