Saturday, May 28, 2022
Homeभारतइन दिन लॉन्च होगी Skoda की नई SUV, लुक देखकर हो...

इन दिन लॉन्च होगी Skoda की नई SUV, लुक देखकर हो जाएंगे इसके दीवाने, देखें डिटेल्स


नई दिल्ली. Skoda अपनी पॉपुलर SUV Skoda का मोंटे कार्लो वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है. यह एडिशन अगले महीने 9 मई को भारत में में लॉन्च होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो एडिशन में स्पोर्टी ब्लैक-आउट लुक और कई एडवांस फीचर्स मिलेंगे.

नई कुशाक मोंटे कार्लो मौजूदा SUV के सभी वेरिएंट से ऊपर होगा और इससे ज्यादा प्रीमियम रेंज में आएगा. उम्मीद है कि कंपनी कुशाक मोंटे कार्लो को मैन्युअल और ऑटोमैटिग 1.0 टीएसआई और 1.5 टीएसआई इंजन के साथ उतार सकती है. इसलिए इसकी कीमत ₹18 लाख से ₹19.50 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होगी.

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

SUV में ये होगा नया
स्कोडा के पहले सभी मोंटे कार्लों एडिशन की तरह कुशाक मोंटे कार्लो भी स्पोर्टी ब्लैक स्टाइलिंग एलिमेंट के साथ सिग्नेचर रेड पेंट में आएगा. इसमें ऑल-ब्लैक ग्रिल, स्मोक्ड हेडलाइट्स और टेललाइट्स के साथ-साथ ब्लैक-आउट स्किड प्लेट्स, विंग मिरर्स, रूफ रेल्स और रियर बंपर शामिल होंगे. नई कुशाक मोंटे कार्लो में अन्य कलर ऑप्शन भी मिलेंगे. एसयूवी के बाहरी हिस्से में ‘मोंटे कार्लो’ बैजिंग भी होगी और कार नए काले अलॉय व्हील्स के साथ भी आएगी.

एक्स्टीरियर और केबिन में मिलेगा ये अपडेट
नए एडिशन के एक्स्टीरियर की बात करें तो कुशाक हो भी मोंटे कार्लो ट्रीटमेंट के साथ लाया जाएगा. इस वेरिएंट में डिजाइन और लेआउट पहली की तरह ही रहेगा, वहीं एसयूवी में रेड कलर एक्सेंट के साथ नए स्पोर्टी ब्लैंक इंटीरियर मिलेगा. स्टाइल वेरिएंट से लगभग सभी सुविधाओं को मोंटे कार्लो ट्रिम में ले जाया जाएगा, हालांकि, एसयूवी को कुछ अलग फीचर्स भी मिलने की उम्मीद है, जिसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है, जिसे हम पहले ही स्लाविया और वोक्सवैगन ताइगुन में देख चुके हैं.

ये भी पढ़ें-ये हैं भारत की 5 सबसे सुरक्षित कारें, इस मामले में सबसे आगे हैं देशी कंपनियां

ऐसा होगा इंजन और ट्रांसमिशन
इसके इंजन की बात करें तो कुशाम मोंटे कार्लो एडिशन को दो पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जाएगा, जिसमें पहला 1.0-लीटर 3-सिलेंडर TSI और दूसरा 1.5 लीटर 4-सिलेंडर TSI इंजन होगा. पहला 113 bhp और 175 Nm का पीक टॉर्क बनाता है, बाद वाला 148 bhp और 250 Nm का पीक टॉर्क देता है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 1.0-लीटर टीएसआई पर वैकल्पिक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल है, जबकि 1.5-लीटर टीएसआई को 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, SUV



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular