Tuesday, August 9, 2022
Homeमनोरंजनइलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में तहलका मचा देगी ये बाइक, रफ्तार और रेंज...

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में तहलका मचा देगी ये बाइक, रफ्तार और रेंज का नहीं हो कोई तोड़


हाइलाइट्स

ट्रायम्फ ने मोटरसाइकिल के लिए एक साउंडट्रैक भी विकसित किया है.
TE-1 एल्युमिनियम फ्रेम पर बेस्ड है. इसका वजन 220 किलोग्राम है.
ट्रायम्फ ने अपनी स्पीड ट्रिपल मोटरसाइकिल से कुछ डिजाइन प्रेरणा ली है.

नई दिल्ली. प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता ट्रायम्फ ने घोषणा की है कि उसका TE-1 डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पूरा होने के करीब है. TE-1 उत्पादन में प्रवेश नहीं करेगा, लेकिन भविष्य की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों के विकास में मदद करेगा, जिन पर काम पहले ही शुरू हो चुका है. प्रोटोटाइप मोटरसाइकिल का टेस्ट डेटोना 200 चैंपियन रेसर ब्रैंडन पाश ने किया था. ट्रायम्फ ने अपनी स्पीड ट्रिपल मोटरसाइकिल से कुछ डिजाइन प्रेरणा ली है.

TE-1 का वजन 220 किलोग्राम है, जिसके बारे में Triumph का कहना है कि यह इसी तरह की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की तुलना में 25 प्रतिशत हल्का है. यह 175 bhp की मैक्सिमम पावर और 109 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. शक्ति पूरे रेव रेंज में वितरित की जाती है. जब तुलना की जाती है, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल 177 बीएचपी और 125 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

सिर्फ 3.6 सेकंड में पकड़ सकती है 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार
इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 3.6 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे और 6.2 सेकंड में 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. बैटरी पैक की राइडिंग रेंज 161 किमी है और इसे 20 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. ट्रायम्फ ने मोटरसाइकिल के लिए एक साउंडट्रैक भी विकसित किया है. बैटरी और चार्जिंग तकनीक को ट्रायम्फ और विलियम्स एडवांस इंजीनियरिंग (WAE) द्वारा सह-विकसित किया गया है.

एल्युमिनियम से बनी है फ्रेम
TE-1 एल्युमिनियम फ्रेम पर बेस्ड है. ऊपर की तरफ, हम स्ट्रीट ट्रिपल से प्रेरित ट्विन हेडलैम्प्स देख सकते हैं. मोटरसाइकिल का टेल काफी शार्प है और इसमें LED टेल लैंप है. सस्पेंशन ड्यूटी ओहलिन्स द्वारा आगे और पीछे दोनों तरफ से की जाती है. राइडर के लिए एक टीएफटी स्क्रीन है जो सभी आवश्यक जानकारी दिखाती है.

ये भी पढ़ें-  ये हैं इंडिया में मिलने वाली सबसे सस्ती बाइक, माइलेज भी है बहुत ज्यादा

 बैटरी मैनेजमेंट को कंट्रोल से लैस होगी बाइक
बाइक में इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल सिस्टम दिया गया है. ऐसा पहली बार होगा जब बाइक बैटरी मैनेजमेंट को कंट्रोल करेगी. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये सिस्टम बैटरी के एक दम आखिरी प्वाइंट यानी कि जीरो लेवल को भी काम करने की स्वतंत्रता देती है. कंपनी इस बाइक को काफी सतर्कता के साथ काम कर रही है. फिलहाल कंपनी इसकी लॉन्च डेट को लेकर अब तक खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द इसे लेकर कोई बड़ा अपडेट आ सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Electric Vehicles



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular