Sunday, May 29, 2022
Homeविश्वइस अरबपति की लाइफस्टाइल करेगी हैरान, लोगों को बांटना चाहता है अपना...

इस अरबपति की लाइफस्टाइल करेगी हैरान, लोगों को बांटना चाहता है अपना पैसा!


नई दिल्ली: सैम बैंकमैन-फ्राइड (Sam Bankman-Fried) दुनिया के उन चंद लोगों में शुमार हैं जिन्हें क्रिप्टो करोड़पतियों में एक माना जाता है. हर नया बिजनेसमैन उनके जैसा सफल और रईस बनने का सपना देखता है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वह अपना पैसा दूसरों के साथ बांटना चाहते हैं. वह ऐसे अरबपति हैं जो आज भी 10 रूममेट्स के साथ रहते हैं. 

बिटकॉइन को छोड़कर बनाई नई क्रिप्टो करेंसी

बिटकॉइन में पैसों के उतार-चढ़ाव को नोटिस करने के बाद, कैलिफोनर्निया के कारोबारी सैम बैंकमैन-फ्राइड ने 2019 में क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज FTX बनाया. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, उनके पास अब 20 बिलियन डॉलर से ज्यादा पैसे भविष्य में हो सकते हैं. उनके बहामा स्थित कॉर्पोरेशन और इसके यूएस के हिस्सा का मूल्य $ 40 बिलियन से अधिक है. 

रॉबिनहुड बनना चाहते हैं सैम?

इतना उज्जवल भविष्य होने के बाद बावजूद सैम बाकी अमीरों से अलग हैं. जहां जेफ बेजोस, एलन मस्क और जैसे बाकी अरबपति अपने वर्तमान और भविष्य को आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं, वहीं बैंकमैन-फ्राइड क्रिप्टो बिलेनियर्स के लिए रॉबिन हुड की तरह बन गए हैं. वह सबको लेकर चलने वाली विचारधारा का पालन कर रहे हैं. जो सबूत और कारण का पता लगाकर दूसरों को फायदा पहुंचाने के लिए हर संभव कोशिश, फिर उस आधार पर आगे काम करने को बढ़ावा देते हैं.

पास रखते हैं केवल इतनी कमाई

तीन सालों में दमदार मुनाफा पाने के बावजूद, उसकी मानसिकता नहीं बदली है. ब्लूमबर्ग के अनुसार, वह अपनी कमाई का केवल 1%, या न्यूनतम $ 100,000 प्रति वर्ष रखते हैं, इसलिए वह पैसे की चिंता किए बिना आराम से रहते हैं. बाकी पैसा वह दूसरों को सौंपना चाहते हैं.

इन चीजों पर खर्च करते हैं लाखों

उनके पैसे खर्च करने की बात करें तो अब वह बहुत बड़ी पॉलिटिकल फंडिंग देते हैं, स्टेडियम के नामकरण अधिकारों पर लाखों खर्च करते हैं. एक सुपर बाउल कमर्शियल पर कॉमेडियन लैरी डेविड स्टारर क्रिप्टो सेप्टिक पर करीब 30 मिलियन डॉलर खर्च करते हैं.  

इसे भी पढ़ें: सिलेबस में पढ़ाई जा रहीं दहेज की खूबियां? किताब की ऐसी बातों को पढ़कर खौलेगा खून

कपड़ों और घड़ियों का है शौक

वह कपड़ों और एसेसरीज के शौकीन हैं. कीमती ऑफिशियल सूट और महंगी घड़ियां पहनते हैं. लेकिन बैंकमैन-फ्राइड महंगे कपड़े भी लापरवाही से पहनने के लिए जाने जाते हैं. वह अपने डेस्क के बगल में एक बीनबैग रखे हैं, उसी पर वह सोते हैं और एक गेमिंग चेयर पर काम करते हैं.

10 रूममेट्स के साथ रहते हैं

काम के अलावा, वह खुद को एक कॉलेज के छात्र के रूप में पहचाना जाना पसंद करते हैं, एक टोयोटा कोरोला चलाते हैं और लगभग 10 रूममेट्स के साथ एक अपार्टमेंट में रहते  हैं, कहा जाए तो उनका घर एक प्यारा पेंटहाउस जैसा है.

LIVE TV





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular