Saturday, May 28, 2022
Homeभारतइस इलेक्ट्रिक कार ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, सिंगल चार्ज में तय किया...

इस इलेक्ट्रिक कार ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, सिंगल चार्ज में तय किया 1000 km का सफर


नई दिल्ली. Mercedes-Benz VISION EQXX कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इस इलेक्ट्रिक कार ने टेस्टिंग के दौरान एक बार चार्ज करने पर 1,000 किलोमीटर से ज्यादा दूरी की है. कंपनी की तरह से इस कार की पहली बार रेंज टेस्टिंग की गई है. यह कार 1000 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देने वाली दुनिया के पहली कार बन गई है.

VISION EQXX इलेक्ट्रिक कार को डेवेलप करने का काम चल रहा है. टेस्टिंग के दौरान इस कार ने जर्मनी से दक्षिणी फ्रांस की यात्रा शुरू 54 मील प्रति घंटे (लगभग 87 किमी प्रति घंटे) की औसत रफ्तार से पूरी की है. खास बात यह है कि यात्रा पूरी करने के बाद भी कार की 15 प्रतिशत चार्ज थी.

ये भी पढ़ें- सेडान सेगमेंट में धमाल मचाने आ रही Volkswagen Virtus, इस दिन होगी लॉन्च, देखें क्या इसकी खासियत?

टेस्ला को कड़ी टक्कर देगी ये कार
Mercedes-Benz ने VISION EQXX को पहली बार 2020 में पेश किया था और इसके दुनिया में सबसे अधिक लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होने का दावा किया था. कार का आधिकारिक तौर पर जनवरी 2022 में अनावरण किया गया था. लॉन्च होने पर यह कार पॉर्श टायकन, ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और टेस्ला रोडस्टर जैसे लक्जरी ईवी को टक्कर देगी.

बेहद कठिन रास्तों से आसानी से गुजर गई कार
Mercedes-Benz VISION EQXX ने अपनी टेस्ट राइड में ट्रैफिक, कई तरह की सड़कों, पहाड़ी इलाकों और बदलते मौसम जैसी वास्तविक दुनिया की स्थितियों का सामना किया. यात्रा जर्मनी के सिंधेलफिंगन से शुरू हुई और फ्रांस के दक्षिण में मार्सिले के पास कैसिस के बंदरगाह शहर में समाप्त हुई. इस दौरान तापमान में 3 से 18 डिग्री सेल्सियस का उतार-चढ़ाव आया. टेस्टिंग के दौरान कार ने खड़ी पहाड़ी और ठंडे मौसम की चुनौतियों को आसानी से पार कर लिया. हालांकि गर्म मौसम में इसकी बैटरी के प्रभाव अभी टेस्ट नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें-  Maruti Suzuki ने लॉन्च की ये नई सस्ती कार, पहली बार मिलेगा 34km से ज्यादा माइलेज, जानें कीमत

140 किमी प्रति घंटा रही टॉप स्पीड
टेस्टिंग के दौरान EQXX इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच गई थी. यात्रा के अंत में VISION EQXX में 15 प्रतिशत चार्ज बाकी थी, जो 140 किमी दूरी और तय कर सकती थी. मर्सिडीज-बेंज के अनुसार, टेस्टिंग को TÜV Süd वेरिफाइड किया गया है. मर्सिडीज-बेंज ने 8.7 kWh प्रति 100 किमी (7.1 kWh प्रति 62 मील) की बैटरी एफिशिएंशी दी.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mercedes Benz India



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular