Saturday, November 27, 2021
Homeखेलइस खिलाड़ी की गलती अब नहीं होगी माफ, T20 वर्ल्ड कप के...

इस खिलाड़ी की गलती अब नहीं होगी माफ, T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम में नजर आना भी मुश्किल


नई दिल्ली: Virat Kohli की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है. टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले टीम इंडिया को खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार माना जा रहा था, लेकिन कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के चलते पूरी टीम को दिक्कतें झेलनी पड़ गईं. ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें आने वाले समय में मौका मिलना भी अब काफी मुश्किल होगा. 

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर?

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी काफी जिम्मेदार रहे हैं. जहां भुवी से पूरे देश को ये उम्मीद थी कि वो अपनी लहरती हुई गेंदों से सभी को परेशान करेंगे, वो वैसा कुछ भी नहीं कर पाए. पाकिस्तान के खिलाफ पहले ही मैच में भुवनेश्वर ने भारत को अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई और टीम को इसकी कीमत 10 विकेट से हार के साथ चुकानी पड़ी. टेस्ट मैचों में भुवी को पहले ही मौका नहीं दिया गया और वनडे और टी20 में अब उन्हें टीम से ड्रॉप किया जाने लगा है. जिससे एक बात तो साफ है कि उनके ऊपर अब कप्तान को ज्यादा भरोसा नहीं रहा है. 

बन गए टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

भुवनेश्वर कुमार कई सालों से टीम की सबसे बड़ी ताकत बने रहे हैं. लेकिन ये गेंदबाज पिछले साल चोट से वापसी के बाद से अपनी फॉर्म से जूझ रहा है. भुवनेश्वर ने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की दस विकेट की हार में बहुत ही खराब गेंदबाजी की और बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने उन्हें जमकर धोया. तीन ओवर में बिना विकेट लिए भुवी ने इस मैच में 25 रन दे दिए. अगले दो मैचों में उन्हें बाहर कर दिया गया और शार्दुल ठाकुर को टीम का हिस्सा बनाया गया. जिस तरह से भुवी को टीम से बाहर रखा जा रहा है इससे एक बात साफ है कि अब वो उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे हैं. 

न्यूजीलैंड सीरीज से हो सकते हैं बाहर 

भारत को टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार को बाहर किया जा सकता है. उनकी जगह आईपीएल में धमाल मचाने वाले तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को दी जा सकती है. अर्शदीप ने पंजाब किंग्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए कुल 12 मैचों में 18 विकेट झटके. वहीं आवेश खान भी भुवी की जगह ले सकते हैं, जो 24 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर रहे. 

 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular