Friday, May 20, 2022
Homeखेलइस दिग्गज का चौंकाने वाला बयान, कहा- विराट के बाद ये खिलाड़ी...

इस दिग्गज का चौंकाने वाला बयान, कहा- विराट के बाद ये खिलाड़ी बनेगा धोनी जैसा कप्तान


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में टीम इंडिया की कप्तानी तीनों फॉर्मेट से गंवा दी है. विराट के बाद रोहित शर्मा को नया सीमित ओवर कप्तान चुना गया. लेकिन अभी तक भारतीय टीम के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को कोई बड़ा टेस्ट नहीं हुआ है. लेकिन इसी बीच एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने रोहित की तुलना महेंद्र सिंह धोनी के साथ कर दी है. 

‘धोनी जैसे कप्तान हैं रोहित’

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी को लगता है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट सुरक्षित हाथों में है और उन्होंने टीम के साथी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकालने की काबिलियत के मामले में भारत के इस सीनियर बल्लेबाज को महान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के बराबर ही रखा. पांच बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीतने वाली टीम के कप्तान रोहित अब फिट हो चुके हैं और 6 फरवरी से अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही आगामी तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में भारत की सीमित ओवरों की टीम की जिम्मेदारी उठाएंगे.

शानदार कप्तान हैं रोहित- सैमी

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटा दिया था जिसके बाद रोहित को कप्तान बनाया गया. सैमी ने यहां ‘लीजेंड्स लीग क्रिकेट’ के मौके पर पीटीआई से कहा, ‘कोहली मैदान पर अपने प्रदर्शन में शानदार रहा है. मुझे नहीं लगता कि इससे टीम प्रभावित होगी.’ उन्होंने कहा, ‘रोहित मुंबई इंडियंस के साथ शानदार कप्तान रहा है, जो काफी प्रेरणादायी कप्तान हैं. मैंने आईपीएल में उसे मुंबई की कप्तानी करते हुए देखा है. वह जीत दर्ज करने वाले कप्तानों जैसे एमएस धोनी, (गौतम) गंभीर… के साथ शामिल है.’

रोहित जीतते हैं ट्रॉफियां

38 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, ‘ये सभी खिलाड़ी अपनी टीम के साथियों से अच्छा प्रदर्शन करा सकते हैं. ये कप्तान नतीजे के साथ ट्रॉफियां भी जीतते हैं. मैं भारतीय क्रिकेट के बारे में चिंतित नहीं हूं. यह सुरक्षित हाथों में है.’ सैमी ने 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथा आईपीएल खिताब जीतने वाले कप्तान धोनी का उदाहरण देते हुए कहा, ‘धोनी जैसे खिलाड़ी को देखिए. उसने पूरे सत्र में ज्यादा अच्छा नहीं किया लेकिन टीम को जब प्लेऑफ में उसकी जरूरत थी तो उसने धमाल कर दिया.’

वेस्टइंडीज सीरीज पर कही ये बात

आगामी सीरीज के बारे में बात करते हुए सैमी ने कहा कि भारत के लिए कीरोन पोलार्ड की अगुआई वाली टीम के खिलाफ चीजें आसान नहीं होंगी. उन्होंने कहा कि पोलार्ड की टीम को इसका फायदा उठाना चाहिए. वेस्टइंडीज ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 1-2 से मिली हार के बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय घरेलू सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular